उत्तराखंड उधमसिंह नगरViolation of rules is happening in 5 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड: कुमाऊं के टॉप 5 जिले..यहां जमकर हो रहा है कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन

कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की राशि बढ़ा दी गई है, फिर भी लोग सुधर नहीं रहे। कुमाऊं में ऊधमसिंहनगर और नैनीताल जिले के लोग नियमों के उल्लंघन में टॉप पर हैं।

Coronavirus in uttarakhand: Violation of rules is happening in 5 districts of Uttarakhand
Image: Violation of rules is happening in 5 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: कोरोना मैदान से लेकर पहाड़ तक तबाही मचा रहा है। बीते रविवार जब आप लोग घरों में टीवी पर कोरोना के आंकड़े देख रहे थे, ठीक उसी वक्त प्रदेश में कई कोरोना संक्रमित एक-एक सांस के लिए तड़प रहे थे। रविवार को प्रदेश में 180 लोग कोरोना से जंग हार गए। हालात बद से बद्तर होते जा रहे हैं, लेकिन लोग अब भी सुधर नहीं रहे। कोविड नियमों की लगातार अनदेखी हो रही है। बात करें कुमाऊं मंडल की तो यहां कोविड नियमों के उल्लंघन में ऊधमसिंहनगर जिले के लोग नंबर एक पर है। यहां पिछले 27 दिनों में मास्क न पहनने वाले 22021 लोगों का चालान हुआ। जबकि सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं करने पर 10182 लोगों का चालान किया गया है। दूसरे जिलों में भी इसी तरह की स्थिति बनी हुई है। नैनीताल जिला कोविड नियमों के उल्लंघन के मामले में दूसरे नंबर पर है। यहां 10182 लोगों पर बिना मास्क और 8015 लोगों पर सोशल डिस्टेंसिंग का नियम तोड़ने पर कार्रवाई हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: आखिर क्यों गई पूर्व CM त्रिवेन्द्र की कुर्सी..’कारवां’ ने किया बहुत बड़ा खुलासा
तीसरे नंबर पर चंपावत, चौथे पर अल्मोड़ा, पांचवे में पिथौरागढ़ और छठे नंबर पर बागेश्वर जिला है। चंपावत में मास्क न पहनने पर 4387 लोगों और सोशल डिस्टेंस के उल्लंघन पर 1157 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई। अल्मोड़ा में मास्क न पहनने पर 3848 और सोशल डिस्टेंस के उल्लंघन पर 5541 लोगों का चालान हुआ। पिथौरागढ़ में मास्क न पहनने पर 3030 और सोशल डिस्टेंस के उल्लंघन पर 2356 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई। इसी तरह बागेश्वर में मास्क न पहनने पर 1998 और सोशल डिस्टेंस के उल्लंघन पर 3368 लोगों से चालान वसूला गया। उत्तराखंड पुलिस हर जिले में नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है, फिर भी लोग सुधर नहीं रहे। कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की राशि बढ़ाने के बाद भी लापरवाह लोगों पर इसका असर देखने को नहीं मिल रहा है।