उत्तराखंड देहरादूनRobbery in Air Force Jawan house in Dehradun

देहरादून: कोरोना काल में एयरफोर्स जवान के घर में चोरी..बंदूक और जेवर-नगदी ले उड़े चोर

घटना के वक्त एयरफोर्स जवान परिवार समेत पड़ोस में हो रहे विवाह समारोह में शामिल होने गया था। इसी दौरान घर में चोरी हो गई।

Dehradun News: Robbery in Air Force Jawan house in Dehradun
Image: Robbery in Air Force Jawan house in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल में ज्यादातर गतिविधियां थम गई हैं। सड़कों पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही, लोग घरों में कैद हैं। इसके बावजूद लूट-हत्या जैसे अपराधों में कमी नहीं आई है। सन्नाटे का फायदा उठाकर चोर खाली मकानों में दाखिल हो रहे हैं, वहां रखे सामान पर हाथ साफ कर रहे हैं। मामला देहरादून का है। यहां प्रेमनगर में रविवार रात चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां चोरों ने एयरफोर्स में तैनात जवान के घर में सेंध लगाकर बंदूक, कारतूस, नगदी और अन्य सामान पर हाथ साफ कर लिया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, आरोपियों की तलाश की जा रही है। पीड़ित का नाम मन बहादुर है, वो एयरफोर्स में तैनात हैं। पुलिस के मुताबिक रविवार को मन बहादुर परिवार समेत पड़ोस में हो रहे शादी समारोह में हिस्सा लेने गए थे। इसी दौरान कोई अज्ञात शख्स उनके घर में घुसा और बंदूक समेत अन्य सामान चोरी कर के फरार हो गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में 5541 लोग कोरोना पॉजिटिव..168 लोगों की मौत
समारोह खत्म होने के बाद जब मन बहादुर घर पहुंचे, तो वहां की हालत देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। सारा सामान इधर-उधर बिखरा हुआ था। जब उन्होंने सामान चेक किया तो घर से बंदूक, कारतूस, नगदी, गहने और अन्य सामान गायब मिला। बाद में मन बहादुर पुलिस के पास पहुंचे और चोरी की तहरीर दी। जवान के घर से बंदूक चोरी होने के बाद पुलिस भी सकते में है, क्योंकि चोर बंदूक का कहीं भी गलत इस्तेमाल कर सकता है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लेने का दावा किया है। वहीं एक अन्य मामले में विकासनगर पुलिस ने निर्माणाधीन मकान से रोशनदान चोरी करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान अभिषेक पुत्र ओमप्रकाश और अरुण कुमार पुत्र गोवर्धन के रूप में हुई। दोनों हरबर्टपुर और सहसपुर के रहने वाले हैं। आरोपियों के खिलाफ चोरी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।