उत्तराखंड देहरादून45 Bed Isolation Center in Dehradun Police Line

देहरादून पुलिस लाइन में 45 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार..ऑक्सीजन की भी सुविधा

पुलिस लाइन में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों के लिए अब 45 बेड्स का आइसोलेशन सेंटर तैयार कर लिया गया है जिसमें से 5 बेड्स पर ऑक्सीजन सुविधा रहेगी।

Oxygen in Dehradun: 45 Bed Isolation Center in Dehradun Police Line
Image: 45 Bed Isolation Center in Dehradun Police Line (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण जो हालात उत्पन्न हो रहे हैं वे किसी से भी छिप नहीं पाए हैं। कोरोना की यह दूसरी लहर राज्य के लिए घातक साबित हो रही है। संक्रमण के साथ ही मृत्यु दर भी तेजी से बढ़ रहा है और इसी के साथ अस्पतालों में लगी लाइनें और अधिक लंबी होती जा रही हैं। लोगों को उपचार नहीं मिल पा रहा है। स्वास्थ्य सुविधाओं ने दम तोड़ दिया है। ऐसे में पुलिस विभाग जी-जान से जनसेवा में जुटा हुआ है। इसलिए यह जरूरी है कि पुलिस के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जाए। इसी से संबंधित एक अच्छी खबर देहरादून से आ रही है। देहरादून में पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को मध्यनजर रखते हुए एक सराहनीय प्रयास किया गया है। पुलिस लाइन देहरादून में पुलिसकर्मियों के लिए अब 45 बेड्स का आइसोलेशन सेंटर तैयार कर लिया गया है। पुलिसकर्मी कोरोना काल की शुरुआत से लेकर अब तक अपनी जान रिस्क में डाल कर जनता की सेवा कर रहे हैं और बिना थके ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे में उनके ऊपर संक्रमण का खतरा और अधिक बढ़ जाता है, जिसको देखते हुए देहरादून पुलिस लाइन में 45 बेड्स का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना का जानलेवा संक्रमण..देशभर में 9वें नंबर पर अपना राज्य
देहरादून के पुलिसलाइन में 45 बेड्स के आइसोलेशन सेंटर के अंदर 5 बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। वहीं पुलिस ने स्थानीय टेक्नीशियन की मदद से फ्लो मीटर भी तैयार कर दिए हैं। पुलिस का कहना है कि जो भी पुलिस कर्मी कोरोना से संक्रमित होते हैं उनको भर्ती करने के लिए पुलिस लाइन में शुरुआत से ही व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए पहले 10 बेड का आइसोलेशन सेंटर शुरू किया गया था जिसको बढ़ाकर 45 बेड्स कर दिया गया है। आइसोलेशन सेंटर के अंदर 5 बेड्स पर ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध की गई है। आपको बता दें कि वर्तमान में प्रदेश में ऑक्सीजन के सिलेंडरों के साथ साथ ही फ्लो मीटर की भी भारी मांग चल रही है जिसको देखते हुए बीते रविवार को पुलिस लाइन में कुछ टेक्नीशियन बुलाए गए थे और उन्होंने जुगाड़ कर 7 फ्लो मीटर तैयार कर दिए हैं। पुलिस कर्मियों का कहना है कि जल्द ही इन फ्लो मीटरों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।