उत्तराखंड देहरादूनTop 5 coronavirus infected districts of Uttarakhand

ये हैं उत्तराखंड के टॉप 5 जिले..यहां बुरी तरह फैल चुका है कोरोना संक्रमण

चिंता इस बात की है कि कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने के साथ मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। हर स्तर पर सख्ती बरतने के बाद भी हालात काबू में नहीं आ रहे।

Coronavirus in uttarakhand: Top 5 coronavirus infected districts of Uttarakhand
Image: Top 5 coronavirus infected districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर तूफान बनकर आगे बढ़ रही है। क्या मैदान, क्या पहाड़...हर जगह हालत खराब है। राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना संक्रमण काबू में नहीं आ रहा। हर दिन कोरोना से सैकड़ों लोग जान गंवा रहे हैं। चलिए अब आपको प्रदेश के उन टॉप-5 जिलों के बारे में बताते हैं, जहां कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। इस लिस्ट में पहला नाम राजधानी देहरादून का है। यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 89296 केस सामने आ चुके हैं। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2149 है। संक्रमण रोकथाम के लिए देहरादून में 78 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिले में इस वक्त कोरोना के 27585 एक्टिव केस हैं। हर दिन हजारों की तादाद में लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। सिर्फ शहरों में ही नहीं ग्रामीण इलाकों में भी स्थिति बिगड़ रही है। ये तबाही न जाने कहां जाकर रुकेगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून और हल्द्वानी में जल्द शुरू होंगे 500- 500 बेड के अस्पताल..सरकार ने दिए निर्देश
कोरोना केस के मामले में दूसरे नंबर पर हरिद्वार जिला है। यहां अब तक कोरोना के 39539 केस मिले हैं। जबकि संक्रमण से 340 लोग जान गंवा चुके हैं। हरिद्वार में कुल 19 कंटेनमेंट जोन हैं। तीसरे नंबर पर नैनीताल जिला है। यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 29593 केस मिले हैं, जबकि 597 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना से मौत के मामले में नैनीताल राज्य में दूसरे नंबर पर है। नैनीताल में कुल 66 कंटेनमेंट जोन हैं। मैदानी जिले ऊधमसिंहनगर में भी संक्रमण बेकाबू हो चुका है। यहां अब तक कोरोना के 27909 केस सामने आ चुके हैं। कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 264 है। जिले में कुल 63 इलाके सील किए गए हैं। कोरोना संक्रमण के मामले में पहाड़ी जिला पौड़ी गढ़वाल पांचवें नंबर पर है। यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 11853 केस सामने आए हैं। कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 184 है। पौड़ी जिले में 17 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।