उत्तराखंड देहरादूनRoadways closed for many states from Uttarakhand

उत्तराखंड से कई राज्यों के लिए रोडवेज बसों का संचालन बंद..ठप पड़ी सेवाएं

यूपी ने दूसरे राज्यों से आने वाली बसों की एंट्री प्रतिबंधित कर दी है। जिससे उत्तराखंड रोडवेज की अंतरराज्यीय बस सेवाएं भी ठप हो गई हैं। पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Uttarakhand Roadways: Roadways closed for many states from Uttarakhand
Image: Roadways closed for many states from Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना संक्रमण का सैलाब बेकाबू होकर अब शहरों से ग्रामीण इलाकों तक फैल चुका है। संक्रमण रोकथाम के लिए आज से प्रदेश में सख्त कोविड कर्फ्यू लगा दिया गया है। जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं, परिवहन सेवाएं ठप होने लगी हैं। कई ट्रेनों का संचालन रद्द किया जा चुका है। उत्तराखंड से रोडवेज की अंतरराज्यीय बस सेवाएं भी ठप हो गई हैं। पहले जहां राज्य से हर दिन लगभग 400 से ज्यादा अंतरराज्यीय बस सेवाएं चला करती थीं, वहीं अब इनकी संख्या 20 भी नहीं रह गई है। उत्तराखंड से सिर्फ चंडीगढ़ के लिए अंतरराज्यीय बस सेवा का संचालन किया जा रहा है। दरअसल यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सख्ती बरती जा रही है। यहां दूसरे राज्यों से आने वाले बसों को एंट्री नहीं दी जा रही। उत्तराखंड रोडवेज की अधिकांश अंतरराज्यीय बस सेवाएं भी क्योंकि यूपी से होकर ही गुजरती है, ऐसे में फिलहाल इनका संचालन नहीं हो रहा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गुड न्यूज: उत्तराखंड पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस, सभी जिलों में भेजी गई..देखिए तस्वीरें
राज्य के भीतर जरूर अभी तक रोडवेज की बसें सामान्य रूप से चल रही हैं। बसों का संचालन ठप होने से रोडवेजकर्मी बेहद परेशान हैं। कोरोना की पहली लहर में रोडवेज को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था। उस वक्त सरकार की मदद से किसी तरह स्थिति संभल गई थी, लेकिन दिसंबर के बाद से हालात फिर बिगड़ने लगे। रोडवेज कर्मचारियों को दिसंबर से सैलरी भी नहीं मिली है। कोरोना की दूसरी लहर से कारोबार ठप हो गया है, ऐसे में उनके सामने कई चुनौतियां हैं। हालात अभी और गंभीर हो सकते हैं, इसलिए रोडवेज कर्मियों को अपने भविष्य की चिंता सताने लगी है। बता दें कि उत्तराखंड परिवहन निगम पिछले कुछ सालों से लगातार आर्थिक संकट से जूझ रहा है। बीते साल भी कोरोना के कारण परिवहन सेवाएं ठप रहीं। अब चारधाम यात्रा को भी स्थगित कर दिया गया है। इससे निगम की आय बढ़ाने की कोशिशों को तगड़ा झटका लगा है।