गुड न्यूज: उत्तराखंड को मिली 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन..केन्द्र सरकार से मिली मदद (Uttarakhand gets 100 metric tons of oxygen)
Connect with us
Image: Uttarakhand gets 100 metric tons of oxygen

गुड न्यूज: उत्तराखंड को मिली 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन..केन्द्र सरकार से मिली मदद

केंद्र सरकार द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए उत्तराखंड को 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भेजी गई है जिसके बाद ऑक्सीजन को प्रदेश के विभिन्न स्थानों में जरूरत के हिसाब से रवाना किया गया है।

उत्तराखंड में ऑक्सीजन की किल्लत के कारण जो परिस्थितियों उत्पन्न हो रही हैं वे बेहद चिंताजनक हैं। उत्तराखंड के तकरीबन हर अस्पताल में सैकड़ों मरीज ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे हैं। ऑक्सीजन की कमी से लोगों की सांस उखड़ने लगी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक हर जगह अस्पतालों में इमरजेंसी में ऑक्सीजन की सप्लाई की जाती है जिससे कई बार मरीजों की जान के ऊपर एक बड़ा खतरा मंडराने लगता है। ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार अपने स्तर पर पूरी तरह से प्रयासरत है और केंद्र सरकार की ओर से भी राज्य सरकार को हर संभव मदद की जा रही है। इसी बीच एक सुखद खबर उत्तराखंड से सामने आई है। केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड को ऑक्सीजन की दूसरी बड़ी खेप भेज दी गई है। केंद्र सरकार द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए उत्तराखंड में 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की खेप भेजी गई है और अब इस ऑक्सीजन को प्रदेश के विभिन्न स्थानों में जरूरत के हिसाब से रवाना किया गया है।

यह भी पढ़ें - पूरे उत्तराखंड पर कोरोना हावी..13 जिलों में 454 इलाके सील, लगी सख्त पाबंदी..पहाड़ में अलर्ट
बता दें कि इससे पहले भी केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भेजी गई थी जिससे राज्य को एक बड़ी राहत मिली थी। एक बार फिर से केंद्र सरकार की ओर से एक बड़ी मदद राज्य को की गई है और ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उत्तराखंड में पहुंच गई है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने स्वयं इस बात की जानकारी दी। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट करके बताया कि उत्तराखंड के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करवाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई ऑक्सीजन एक्सप्रेस की दूसरी खेप उत्तराखंड के हर्रावाला में पहुंच गई है। राज्य को केंद्र सरकार से दूसरी खेप में 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिली है जो कि अब विभिन्न जिलों की मांग के अनुरूप वितरित की जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड को मदद भेजने के बाद अस्पताल की परिस्थितियों में थोड़ा सुधार होगा और हालात स्थिर होंगे एवं केंद्र सरकार द्वारा ऑक्सीजन भेजने से प्रदेश के सभी जिलों तक ऑक्सीजन पहुंचेगी और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों को राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार की तरफ से उत्तराखंड को भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड को आगे भी पूर्ण सहयोग दिया जाएगा और राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति लगातार जारी रहेगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top