उत्तराखंड: देहरादून के बाद पहाड़ में भी ब्लैक फंगस..संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप (Suspected black fungus patient found in Almora)
Connect with us
Image: Suspected black fungus patient found in Almora

उत्तराखंड: देहरादून के बाद पहाड़ में भी ब्लैक फंगस..संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप

देहरादून में कुछ दिन पहले ब्लैक फंगस का केस मिला था। अब अल्मोड़ा में रहने वाले बुजुर्ग कोरोना मरीज में ब्लैक फंगस के लक्षण पाए गए हैं। पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अब ब्लैक फंगस नाम की बला पैर पसारने लगी है। बीते दिनों प्रदेश की राजधानी में ब्लैक फंगस का मामला सामने आया था। अब अल्मोड़ा में ब्लैक फंगस का संदिग्ध मरीज मिलने की खबर है। यहां एक कोरोना संक्रमित बुजुर्ग में ब्लैक फंगस के लक्षण दिखे हैं। हालत बिगड़ने पर बुजुर्ग को आगे की जांच के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के ईएनटी ‌विशेषज्ञ डॉ. अमित आर्य ने इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के 64 साल के बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव होने पर कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था। तीन दिन पहले उनकी आंख में सूजन की शिकायत हुई। सिर में तेज दर्द होने लगा। तकलीफ बढ़ने पर बुजुर्ग का सीटी स्कैन कराया गया। सीटी स्कैन में ब्लैक फंगस के लक्षण पाए गए हैं। बुजुर्ग मरीज कोरोना संक्रमित होने के सा‌थ ही शुगर के मरीज भी हैं।

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग: कोरोना काल में पथरी का दर्द भूली नर्स आरती..संक्रमित मरीजों की सेवा में जुटी
अल्मोड़ा में ब्लैक फंगस की जांच की सुविधा नहीं है। जिस वजह से संदिग्ध मरीज को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। मरीज में जो लक्षण मिले हैं, वो ब्लैक फंगस की तरह ही हैं। मरीज में ब्लैक फंगस की पुष्टि आगे की जांच के बाद होगी। आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद से ही ब्लैक फंगस देश के दिल्ली, यूपी, हरियाणा, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। कई मरीजों की मौत भी हुई है। बीते दिन ब्लैक फंगस का एक मामला देहरादून में भी सामने आया है। सिरदर्द, बुखार, जुखाम, खांसी, सांस लेने में तकलीफ होना, खून की उल्टियां, स्किन इंफेक्शन, फुंसी, छाले, आंख-नाक के आसपास दर्द और आंखें लाल होना ब्लैक फंगस के मुख्य लक्षण हैं। राजधानी में ब्लैक फंगस का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top