उत्तराखंड देहरादूनPosters of modi in dehradun

देहरादून में भी लगे पोस्टर- 'मोदी जी..हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी'

दिल्ली में पीएम मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाने के मामले में 25 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई है। अब ऐसे ही पोस्टर दून में नजर आ रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस ने ये पोस्टर लगाकर सरकार को खुली चुनौती दी है।

Dehradun modi poster: Posters of modi in dehradun
Image: Posters of modi in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण की रफ्तार थम गई है। कोविड वैक्सीनेशन सेंटरों से लोग निराश होकर वापस लौट रहे हैं। इसे लेकर लोगों में गुस्सा है, साथ ही मन में कई सवाल भी। दिल्ली में कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाकर अपनी भड़ास निकाली थी, ऐसे लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई भी हुई। दिल्ली में लगे यही विवादित पोस्टर अब देहरादून में खलबली मचा रहे हैं। यहां कांग्रेस भवन के बाहर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा द्वारा पोस्टर लगाकर पूछा गया ‘मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी’। इस तरह कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन को विदेश भेजने पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता और युवाओं को कोरोना का टीका नहीं लग रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह मोदी सरकार द्वारा भारत के हिस्से की वैक्सीन विदेशों में भेज देना है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - रुद्रप्रयाग के गांव-गांव में कोरोना से हाहाकार..कहीं मौत का तांडव, कहीं बुखार से पूरा गांव बीमार
कांग्रेस नेताओं ने कहा प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान दम तोड़ रहा है। ज्यादातर जगह वैक्सीन की कमी है। आम जनता के लिए स्लॉट बंद कर दिए गए हैं। जहां कहीं वैक्सीन लग भी रही है, वहां बीजेपी नेता अपने कार्यकर्ताओं को खड़े होकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। इससे आप साफ समझ सकते हैं कि केंद्र और राज्य सरकार किस तरह बच्चों-युवाओं की जान के साथ खिलवाड़ कर रही है। आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली में कई जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाए गए थे। इनमें लिखा था ‘मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी’। दिल्ली में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अब ऐसे ही पोस्टर दून में लगाकर प्रदेश कांग्रेस ने सरकार को खुली चुनौती दी है।