उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालFather-son death from coronavirus in Kotdwar

गढ़वाल: पहले बेटे की कोरोना से मौत, फिर पिता की भी मौत..वार्ड में अब तक 10 लोगों की मौत

पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में कोरोना की चपेट में आए एक युवक का अंतिम संस्कार करने के बाद कोरोना से जूझ रहे उसके पिता की भी मृत्यु हो गई। इस इलाके में बीती 7 मई से अबतक कुल 10 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

Coronavirus in uttarakhand: Father-son death from coronavirus in Kotdwar
Image: Father-son death from coronavirus in Kotdwar (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड में कोरोना कहर बरसा रहा है। दूसरी लहर से जूझ रहे उत्तराखंड में एक ओर संक्रमितों की दर बढ़ रहा है तो वहीं मृत्यु का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। लोग बड़ी संख्या में इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं और अपनी जान गंवा रहे हैं। पौड़ी गढ़वाल में कोरोना के कारण खौफ पसरा हुआ है। यहां हर जगह कोरोना फैल रखा है। मृत्यु दर भी पौड़ी गढ़वाल में तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच बेहद बुरी खबर आ रही है पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार से। पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार नगर निगम के भाबर क्षेत्र के वार्ड 34 में एक परिवार के ऊपर दुख के बादल छा गए हैं। एक ही दिन में परिवार के दो लोगों की मौत ने परिजनों के साथ वहां के लोगों को भी झंकझोर कर रख दिया है। बीते 15 मई को कोरोना के कारण 1 पिता और 1 पुत्र की मृत्यु हो गई जिसके बाद से ही वहां पर दहशत पसरी हुई है। जी हां, कोरोना के कारण तेज बुखार से तड़प रहे पुत्र के दम तोड़ने के बाद उसके परिजन उसका अंतिम संस्कार कर लौटे ही थे कि घर पहुंचते ही कोरोना के कारण बुखार से तड़प रहे मृतक के पिता ने भी दम तोड़ दिया। इस हादसे के बाद से ही आसपास के लोगों के बीच में भी कोहराम मचा हुआ है। आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि कोटद्वार के भाबर क्षेत्र के वार्ड 34 उदयरामपुर, नयावाद एवं भीमसिंहपुर में बीती 7 मई से 17 मई तक अब तक कुल 10 संक्रमितों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है जिसके बाद से ही वहां दहशत बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में भी लगे पोस्टर- 'मोदी जी..हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी'
आपको बता दें कि कोटद्वार के वॉर्ड 34 में स्थित भीमसिंह पुर में हाल ही में एक परिवार में एक 37 वर्षीय पुत्र एवं उनके 58 वर्षीय पिता कोरोना से जूझ रहे थे। बीते 15 मई को कोरोना के कारण 37 वर्षीय शख्स की मृत्यु हो गई जिसके बाद परिजनों ने मुक्तिधाम में ले जाकर उनका अंतिम संस्कार किया और जैसे ही परिजन अपने पुत्र का अंतिम संस्कार कर घर लौटे कि तभी अचानक उनके 58 वर्षीय पिता की भी तबीयत बिगड़ गई और उन्होंने भी घर में दम तोड़ दिया जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद आसपास के लोगों के बीच में भी दहशत पसरी हुई है। इस घटना की सूचना मिलने पर उप जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर 77 एंटीजन टेस्ट किए जिनमें से 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आपको बता दें कि कोटद्वार के नगर निगम के बाबर क्षेत्र के वॉर्ड 34 में 7 में से 17 मई तक अब तक 10 लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इस इलाके में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ा दी है और लोगों को बेवजह बाहर न निकलने की भी अपील की है।