उत्तराखंड देहरादून3 youths doing black marketing arrested in Dehradun

देहरादून: पहले ठेके से दारू चोरी, फिर ब्लैक में लोगों को बेची..3 शातिर चोर गिरफ्तार

देहरादून के रायपुर में ठेके से शराब चोरी कर उनको महंगे दामों में बेचने वाले 3 चोर गिरफ्तार। आरोपियों के पास से हजारों रुपए की शराब की बोतलें बरामद। पढ़िए पूरा मामला-

Dehradun black market: 3 youths doing black marketing arrested in Dehradun
Image: 3 youths doing black marketing arrested in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल के बीच में शराब के ठेकों पर ताला लग रखा है। जहां एक और ठेकों के बंद हो जाने से शराब के शौकीनों का चैन छिन गया है तो वहीं दूसरी ओर चोरों के लिए रास्ता साफ हो गया है और वे आसानी से ठेकों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। देहरादून जिले में भी शराब के ठेकों पर ताला लग रखा है और कर्फ्यू के कारण शराब की दुकानें कई दिनों से बंद हो रखी हैं। इसी का फायदा उठाते हुए देहरादून में ठेके से शराब चोरी कर 3 चोर उसको महंगे दाम में बेच रहे थे। ठेके से शराब चोरी कर उसको महंगे दामों में बेच रहे तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से हजारों की शराब बरामद की है। इसी के साथ उन्होंने घटना में प्रयुक्त वाहन को भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 2 पेटी अंग्रेजी शराब ब्लेंडर प्राइड, एक पेटी रॉयल स्टैग और व्हिस्की के 23 अददे बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। घटना देहरादून जिले के रायपुर की बताई जा रही है जहां पर हजारों की शराब की चोरी का मामला प्रकाश में आया है। चलिए आपको पूरे मामले से अवगत कराते हैं और बताते हैं कि आखिर यह तीनों नौजवान पुलिस की गिरफ्त में कैसे आए और आखिर कैसे इनकी चोरी पकड़ी गई.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देवभूमि का अमृत: कोरोना से दूर रहना है तो जमकर खाओ कोदा..जानिए इसके फायदे
आरोपियों की पहचान 26 वर्षीय शुभम, दीपक और 29 वर्षीय करण कनौजिया के रूप में हुई है। एसपी सिटी सरिता डोभाल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि देहरादून के रायपुर में स्थित शराब के ठेके के मालिक प्रवीण मल्होत्रा ने पुलिस में ठेके से हजारों रुपए की शराब की बोतलों की चोरी की तहरीर दी और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की जिसमें 20 मई को तीनों आरोपी की मौजूदगी पुलिस को दिखी। वहीं शुक्रवार को पुलिस को यह जानकारी मिली कि तीनों आरोपी रांझावाला में मौजूद हैं जिसके बाद एसओ दिलबर नेगी, एसएसआई आशीष रावत के नेतृत्व में पुलिस वहां पहुंची और घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो तीनों ने ठेके में चोरी करने की बात कबूली। पूछताछ में चोरों ने बताया कि शराब की चोरी कर वे महंगे दामों में उसको बेच रहे थे। चोरी की घटना को अंजाम देने में इस्तेमाल होने वाले टाटा मैजिक वाहन को भी पुलिस ने सील कर लिया है। पुलिस ने तीनों के पास से अंग्रेजी शराब की 3 पेटियां और 23 अददे बरामद किए हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।