उत्तराखंड पिथौरागढ़Salman Butt statement on Rishabh Pant

उत्तराखंड के ऋषभ पंत के लिए ऋद्धिमान साहा बोले शानदार बात..पाक क्रिकेटर ने भी भेजा सलाम

साहा ने हाल में कहा था कि ऋषभ पंत को भारत का फर्स्ट च्वाइस विकेटकीपर होना चाहिए। उनके इस बयान की भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी चर्चा हो रही है।

Rishabh Pant: Salman Butt statement on Rishabh Pant
Image: Salman Butt statement on Rishabh Pant (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: टीम इंडिया के पास खिलाड़ियों की फौज तैयार है। प्रतिभावान क्रिकेटरों के बीच टीम में जगह पाने के लिए जबरदस्त प्रतिस्पर्धा है, मौके कम हैं, और इन्हीं सीमित मौकों में खुद को साबित करने का दबाव भी रहता है। ऐसे वक्त में भारतीय सीनियर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत का सपोर्ट करते हुए कुछ ऐसा कह दिया, जिसकी चर्चा सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी हो रही है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने हाल में कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होने चाहिए। बता दें कि पंत और साहा को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में भी साहा ने अपनी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में रखने की बात कही। उनके इस बयान की चर्चा पाकिस्तान में भी हो रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का खुलकर सांस ले रही है प्रकृति..7 समंदर पार से आए इजिप्शियन वल्चर
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने साहा की तारीफ की। उन्होंने भारतीय क्रिकेट प्रणाली को भी सराहा है। सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, साहा की टिप्पणी भारतीय क्रिकेट के लिए एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है। उनके अनुसार भारत के पास जो भी सिस्टम और नीतियां हैं, वे काफी हद तक सफल रही हैं, क्योंकि उनके खिलाड़ी असुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। जब आप असुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो आपको यह कहने में संकोच नहीं होता है कि टीम के लिए क्या बेहतर है। बता दें कि ऋद्धिमान साहा ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि पंत इंग्लैंड में विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होने चाहिए। मैं इंतजार करूंगा और अगर कोई अवसर मिलेगा तो अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। सलमान बट्ट ने भी साहा के इस बयान को सराहा और उन्हें सलाम भेजा। पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि मैं उन्हें जानता हूं। हम दोनों आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए साथ खेले हैं। वह बहुत विनम्र हैं।