उत्तराखंड पिथौरागढ़rock-broken on the Ghatibagar-Lipulekh motorway

पहाड़ में पहाड़ी दरकने से भीषण हादसा, मशीन ऑपरेटर समेत 3 लोगों की दर्दनाक मौत

पिथौरागढ़ के घटियाबगड़-लिपुलेख मोटर मार्ग (Ghatibagar-Lipulekh motor route accident) पर एक दर्दनाक हादसा हो गया..ऑपरेटर सहित तीन लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई है।

Ghatibagar-Lipulekh motor route: rock-broken on the Ghatibagar-Lipulekh motorway
Image: rock-broken on the Ghatibagar-Lipulekh motorway (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। उत्तराखंड में आए दिन पहाड़ों पर सड़क दुर्घटनाओं की खबरें सामने आ रही हैं। इन दिनों पहाड़ों पर जगह-जगह मलबा और बोल्डर गिरने से बड़े हादसे हो रहे हैं। ऐसा ही कुछ पिथौरागढ़ में भी देखने को मिला। पिथौरागढ़ के घटियाबगड़-लिपुलेख मोटर मार्ग पर एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें ऑपरेटर सहित तीन लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई है। दरअसल घटियाबगड़-लिपुलेख मार्ग पर पहाड़ी दरकने से सड़क निर्माण के लिए ले जाई जाने वाली ऑटोमेटिक ड्रिल मशीन मलबे के अंदर दब गई और दुर्घटना में मशीन लेकर जा मशीन ऑपरेटर सहित तीन लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई है। कड़ी मशक्कत के बाद तीनों के शवों को गहरी खाई से निकाला गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के पवनदीप ने इंडियन आइडल में दिखाया जलवा..जीता देश का दिल..देखिए वीडियो
इन दिनों बीआरओ के घटियाबगड़-लिपुलेख सड़क गर्ग एंड गर्ग कंपनी द्वारा पहाड़ कटिंग का कार्य चल रहा है और बीते रविवार को पहाड़ कटिंग के निर्माण कार्य के लिए तीन लोग गर्बाधार से लखनपुर के लिए ऑटोमेटिक ड्रिल मशीन लेकर जा रहे थे। तभी अचानक सुबह 9 बजे पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर गिरने से मशीन ऑपरेटर समेत 3 लोग बोल्डर समेत गहरी खाई में जा गिरे। हादसे में मशीन ऑपरेटर समेत 21 वर्षीय तारा सिंह और 28 वर्षीय हेल्पर भवान सिंह भंडारी की मृत्यु हो गई है। बोल्डर गिरने से गर्ग एंड गर्ग कंपनी की ढाई करोड़ की मशीन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। थानाध्यक्ष हरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों के शवों को खाई से निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। तीनों के शवों को धारचूला मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।