उत्तराखंड उधमसिंह नगरUdham Singh Nagar Police investigation begins in the case of the death of a 9-year-old girl

उत्तराखंड: क्या मां ने ही अपनी 9 साल की कुपोषित बच्ची को मार डाला? शुरू हुई जांच

बरसाती नदी में गिरने से 9 वर्षीय कुपोषित बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई है। उधम सिंह नगर पुलिस (Udham Singh Nagar Police) ने मामले को संदिग्ध मानते हुए कार्यवाही शुरु कर दी है।

Udham Singh Nagar Police: Udham Singh Nagar Police investigation begins in the case of the death of a 9-year-old girl
Image: Udham Singh Nagar Police investigation begins in the case of the death of a 9-year-old girl (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उधम सिंह नगर के किच्छा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां पर मां की गोद से फिसल कर बरसाती नदी में जा गिरने से कुपोषित बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई है। किच्छा क्षेत्र में मां की गोद से फिसल कर एक बच्ची नदी में जा गिरी। ग्रामीणों द्वारा बच्ची को बचाए जाने का प्रयास भी किया मगर वे नाकाम रहे और शनिवार को बच्ची का शव नदी में मिला। उधम सिंह नगर पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए जांच-पड़ताल शुरू कर दी है और कानूनी कार्यवाही की जा रही है। पुलिस द्वारा बच्ची की मां से भी पूछताछ की जा रही है। मृतक बच्ची की उम्र 9 साल बताई जा रही है। बच्ची कुपोषित थी और वह चल-फिर भी नहीं पाती थी। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। चलिए आपको पूरे मामले की संक्षिप्त से जानकारी देते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम दरउ के निवासी अकील अपने परिवार के साथ रहते हैं और मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाली छोरे ने मिर्ज़ापुर 2 में मचाया भौकाल, अपनी ऐक्टिंग से जीता देश का दिल
उनकी नौ वर्ष की बेटी चल-फिर नहीं पाती थी और बेहद कुपोषित थी। बीते शनिवार की शाम को अकील की पत्नी बच्ची को गोद में लेकर खेत में काम करने जा रही थी। रास्ते में बरसाती नदी पार करते समय अचानक उनका संतुलन बिगड़ गया और बच्ची उनके हाथ से फिसल कर सीधा नीचे जा गिरी जिसके बाद मां शोर मचाने लगी और शोर मचाने के बाद आसपास के लोग वहां इकट्ठा हुए। इसके बाद बच्ची की तलाशी करने लगे लेकिन उसका पता नहीं चल सका। अगले दिन रविवार को सुबह बच्ची का शव नदी में मिला। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के शव को अपने कब्जे में लिया। उधम सिंह नगर पुलिस इस मामले को संदिग्ध मानते हुए कानूनी कार्यवाही कर रही है। इस पूरे मामले में पुलिस आसपास के लोगों से और मृतका के परिजनों से पूछताछ कर रही है और इसी के साथ उन्होंने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की कार्यवाही करेगी।