उत्तराखंड देहरादूनYouth lost 60 lakh rupees in Dehradun

देहरादून में सच हो गई फिल्मी कहानी..पैसा डबल करने के लालच में गंवाए 60 लाख

60 लाख रुपये गंवाने के बाद कहीं जाकर पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। अब वो अपनी गाढ़ी कमाई वापस पाने के लिए थाने के चक्कर लगा रहा है। साइबर ठगों से आप भी बचकर रहें।

Dehradun News: Youth lost 60 lakh rupees in Dehradun
Image: Youth lost 60 lakh rupees in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: फिर हेराफेरी..फिल्म तो याद होगी ना आपको? कहते हैं लालच बुरी बला है। शॉर्टकट तरीके से पैसे कमाने की चाह आपको कभी भी भारी पड़ सकती है। देहरादून के रहने वाले एक शख्स के साथ भी यही हुआ। दोगुने रुपयों के लालच में आकर इस शख्स ने अपने 60 लाख रुपये गंवा दिए। लाखों गंवाने के बाद कहीं जाकर पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद वो पुलिस के पास पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया। मामला देहरादून के हर्रावाला का है। पीड़ित अभिनव पंवार अपने परिवार संग यहीं रहते हैं। पुलिस को दी गई शिकायत में अभिनव ने बताया कि 5 अप्रैल को उनकी रामकृष्ण नाम के शख्स से फोन पर बात हुई। रामकृष्ण ने अभिनव को बताया कि विदेशी कंपनी के माध्यम से ट्रेडिंग करने पर काफी मुनाफा होता है। रामकृष्ण ने ये भी बताया कि वो दिल्ली का रहने वाला है और वर्तमान में न्यूयॉर्क में रह रहा है। ट्रेडिंग में मुनाफे की बात सुनकर अभिनव भी लालच में आ गए। उन्होंने निवेश के लिए 50 हजार रुपये दे दिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: डाट काली से मोहंड तक नहीं होगी मोबाइल नेटवर्क की दिक्कत..सांसद बलूनी ने दी खुशखबरी
बाद में रामकृष्ण के आग्रह पर अभिनव ने अलग-अलग बैंकों से करीब 22 लाख रुपये लोन पर लिए और दोगुने मुनाफे के लालच में रामकृष्ण को भेज दिए। अभिनव को अपने झांसे में लेने के लिए रामकृष्ण ने उसके ट्रेडिंग खाते में साढ़े तीन लाख रुपये अमेरिकी डॉलर का मुनाफा होना भी दिखाया। अब तक अभिनव पूरी तरह आरोपी की बातों में आ चुके थे। अभिनव ने खाते में जमा रुपये निकालने की बात कही तो रामकृष्ण ने उनसे कहा कि पहले 15 फीसदी टैक्स मतलब 37 लाख रुपये बिटक्वाइन के माध्यम से भेजने होंगे। अभिनव ने ये भी कर दिया। पैसा ट्रांसफर होते ही रामकृष्ण ने अभिनव का फोन उठाना बंद कर दिया। बाद में जब अभिनव ने पता किया तो ट्रेडिंग कंपनी फर्जी निकली। अब पीड़ित अपनी रकम वापस पाने के लिए थाने के चक्कर लगा रहा है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: