उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarkashi SSP suspends 3 policemen

गढ़वाल: ड्यूटी के दौरान शराब के नशे में थे 3 पुलिसकर्मी, SSP ने किया निलंबित

ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने और शराब का सेवन करने वाले 3 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए अधीक्षक मणिकांत मिश्रा (SSP Uttarkashi Manikant Mishra) ने तीनों को निलंबित कर दिया गया है।

Uttarkashi Police: Uttarkashi SSP suspends 3 policemen
Image: Uttarkashi SSP suspends 3 policemen (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: राज्य वर्तमान में इस गंभीर महामारी से जूझ रहा है और पुलिस विभाग लगातार लोगों की सेवा में जुटा हुआ है। मगर इस मुश्किल समय में भी पुलिस विभाग के कुछ ऐसे लापरवाह पुलिसकर्मी हैं जो कि खाकी पर कलंक लगा रहे हैं और लगातार पुलिस का नाम खराब कर रहे हैं। ऐसे पुलिसकर्मी आए दिन उत्तराखंड की पुलिस को बदनाम कर रहे हैं। यह पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान लगातार नियमों का उल्लंघन करते हैं और लापरवाही से ड्यूटी करते हैं । ऐसे ही मुफ्त की रोटियां तोड़ने वाले और ड्यूटी को हल्के में लेने वाले पुलिसकर्मियों के साथ सख्त हो गया है उत्तरकाशी का पुलिस प्रशासन। यहां एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने सख्त एक्शन लिया है। हाल ही में उत्तरकाशी जिले में ड्यूटी के दौरान शराब का सेवन करने वाले 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि यह तीनों पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरत रहे थे और ड्यूटी के दौरान यह तीनों पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत थे जिसके बाद तीनों को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 6 जिलों में यलो अलर्ट..2 दिन भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी
उत्तरकाशी जिले के अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। इन तीनों पुलिसकर्मियों के ऊपर पुलिस बैरक में शराब पीने का आरोप लगा है जिसके बाद अधीक्षक मणिकांत मिश्रा द्वारा तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा द्वारा यह पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि पुलिस विभाग में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और वे लगातार लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लेते हुए नजर भी आ रहे हैं। पुलिस लाइन में तैनात आरक्षी संजय शर्मा, दीपक सिंह और अंकुर चौधरी को ड्यूटी से निलंबित कर दिया गया है क्योंकि यह तीनों ड्यूटी के दौरान शराब का सेवन करते हुए पाए गए थे। वहीं पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को मामले की गहराई से जांच-पड़ताल के निर्देश दे दिए हैं। उत्तरकाशी जिले में पुलिसकर्मियों को साफ तौर पर निर्देश दे दिए हैं कि पुलिसकर्मियों का लापरवाही वाला रवैया नहीं सहा जाएगा और भविष्य में भी इस तरह की लापरवाही करने पर उनके ऊपर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी।