उत्तराखंड देहरादूनRandom Covid Test will be held at intersections in Dehradun

देहरादून में अब चौराहों पर भी होगा रेंडम कोविड टेस्ट, शासन ने जारी किए आदेश

चौराहों पर रैंडम जांच के लिए मेडिकल टीम के साथ पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिलने वाले लोगों को होम क्वारेंटीन किया जाएगा। पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Coronavirus in uttarakhand: Random Covid Test will be held at intersections in Dehradun
Image: Random Covid Test will be held at intersections in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर काबू में आती दिख रही है। देहरादून में भी प्रशासन की सख्ती का असर दिखने लगा है। कभी कोविड से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे देहरादून जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। अब कोरोना को मात देने के लिए शासन ने एक और महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। राजधानी देहरादून शहर के प्रमुख चौराहों पर रैंडम रैपिड एंटीजन टेस्ट होगा। सरकार ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। जल्द ही जांच की व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। एसपी सिटी सरिता डोभाल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि गुरुवार को शासन स्तर से आदेश जारी हुआ है। जिसमें शहर के विभिन्न चौराहों पर कोरोना की रैंडम जांच करने को कहा गया है। चौराहों पर लोगों की जांच करने के लिए मेडिकल की टीम के साथ पुलिस भी तैनात की जाएगी। जांच में जो लोग कोरोना पॉजिटिव मिलेंगे, उनके लिए क्या व्यवस्था की जाएगी, ये भी बताते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - जीतेगा उत्तराखंड: आज 3 गुना से ज्यादा लोग स्वस्थ, सुधर रहा है आंकड़ा..देखिए लेटेस्ट रिपोर्ट
चौराहों पर रैंडम जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिलने वाले लोगों को होम क्वारेंटीन किया जाएगा। बता दें कि जब कोरोना की दूसरी लहर चरम पर थी, तब सबसे ज्यादा केस देहरादून में ही मिल रहे थे। दून के अस्पतालों के सामने अपने जिले के मरीजों के उपचार के साथ दूसरे जिलों और अन्य प्रदेशों के मरीजों के उपचार को लेकर भी कई चुनौतियां थीं। अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ अस्पताल भी राहत महसूस करने लगे हैं। बात करें कोरोना मामलों की तो गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 2146 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। इसी के साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 323483 पहुंच गया है। देहरादून जिले में बीते 24 घंटों में 330 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। प्रदेश में 24 घंटे में 81 कोरोना मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। जबकि 6306 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में कोरोना से अब तक 6201 लोग जान गंवा चुके हैं।