उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand police arrested smack smuggler from Bareilly

उत्तराखंड पुलिस ने UP में लिया बड़ा एक्शन, पहाड़ में स्मैक सप्लाई करने वाली महिला अरेस्ट

पुलिस कार्रवाई की भनक मिलते ही नशा तस्कर रिजवान घर से फरार हो गया। एसओजी ने उसकी पत्नी को स्मैक की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। घर से दो लाख की नगदी भी मिली है।

Uttarakhand Police: Uttarakhand police arrested smack smuggler from Bareilly
Image: Uttarakhand police arrested smack smuggler from Bareilly (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में नशे के खिलाफ अभियान चल रहा है। नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए एसओजी टीम दूसरे राज्यों में भी कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में स्टेट टास्क फोर्स की टीम ने बरेली में एक महिला नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। गुरुवार देर रात हुई इस कार्रवाई की भनक मिलते ही महिला का पति घर से फरार हो गया। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। मामला बरेली के फतेहगंज का है। डीआईजी एसटीएफ नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि मार्च में एसटीएफ ने हरिद्वार के श्यामपुर में दो नशा तस्करों को 577 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वो स्मैक यूपी के जिला बरेली, फतेहगंज में रहने वाले रिजवान से खरीदकर लाए थे। दोनों युवक रिजवान से पहले भी कई बार स्मैक खरीद चुके थे। कुछ पैसा वो रिजवान को नगद देते थे, जबकि कुछ बैंक खाते में ट्रांसफर करते थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - चमोली जिले में तबाही ला सकते हैं ग्लेशियर..ITBP और SDRF अलर्ट, मॉनिटरिंग के निर्देश
एसटीएफ ने रिजवान के बैंक अकाउंट खंगाले तो सितंबर 2020 से लेकर अप्रैल 2021 तक उसके खाते से 28 लाख रुपये का लेनदेन होने की बात पता चली। रिजवान की पत्नी तबस्सुम के खाते में भी स्मैक तस्करों ने स्मैक की खरीद-फरोख्त के लिए लाखों रुपये जमा कराए थे। इसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया। ये टीम एक महीने से रिजवान के बारे में सूचनाएं इकट्ठा कर रही थी। गुरुवार देर रात टीम ने रिजवान के घर में दबिश दी। इस दौरान घर से 108 ग्राम स्मैक और 2 लाख 12 सौ रुपये कैश मिले। पुलिस ने रिजवान की पत्नी तबस्सुम को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन रिजवान अंधेरे का फायदा उठाकर छत से कूदकर भाग गया। आरोपी तबस्सुम के खिलाफ थाना फतेहगंज पश्चिमी में केस दर्ज कराया गया है। जबकि रिजवान की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है। उसके खिलाफ उत्तराखंड और यूपी के अलग-अलग थानों में 8 केस दर्ज हैं।