उत्तराखंड नैनीतालvillagers warns Manoj Bajpai in Mukteshwar

उत्तराखंड: एक्टर मनोज वाजपेयी से नाराज हुए गांव के लोग..कहा-शूटिंग शुरू की तो करेंगे आंदोलन

ग्रामीणों की चिंताएं अपनी जगह सही हैं। उनका कहना है कि शूटिंग के लिए दिल्ली और मुंबई से बड़ी तादाद में लोग गांव पहुंचे हुए हैं, ऐसे में अगर कोरोना संक्रमण फैला तो कौन जिम्मेदार होगा? आगे पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Manoj Bajpai Mukteshwar: villagers warns Manoj Bajpai in Mukteshwar
Image: villagers warns Manoj Bajpai in Mukteshwar (Source: Social Media)

नैनीताल: एक्टर मनोज वाजपेयी की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में होती है। अपने अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके इस अभिनेता से हर कोई प्यार करता है, लेकिन हाल में मनोज और उनकी टीम ने उत्तराखंड में कुछ ऐसा कर दिया, जिससे यहां के ग्रामीण नाराज हो गए। दरअसल अभिनेता मनोज वाजपेयी कोरोना काल में शूटिंग के लिए नैनीताल के मुक्तेश्वर क्षेत्र में आए हुए हैं। वो यहां शीतला स्थित एक रिजॉर्ट में रुके हैं। बताया जा रहा है कि उनकी टीम मुक्तेश्वर में वेब सीरीज की शूटिंग के सिलसिले में पहुंची है, लेकिन ग्रामीणों को कोरोना काल में उनका क्षेत्र में शूटिंग के लिए आना नागवार गुजर रहा है। लोग शूटिंग का विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों की चिंताएं काफी हद तक सही भी हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हर गैर जरूरी गतिविधि पर पाबंदी लगी है। एक तरफ पुलिस कोविड कर्फ्यू का स्थानीय लोगों से सख्ती से पालन करा रही है तो वहीं, शूटिंग के लिए छूट दी जा रही है। इस वक्त दिल्ली और मुंबई से सैकड़ों की संख्या में लोग शूटिंग के लिए गांवों में पहुंचे हुए हैं। क्षेत्र में बाहरी लोगों के पहुंचने से कोरोना के फैलने का भय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: SOG के सिपाही पर हजारों की वसूली का शर्मनाक आरोप..DGP को भेजा खत
क्षेत्र के शीतला, सतखोल और सतोला के लोग शूटिंग का विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर क्षेत्र में शूटिंग शुरू हुई तो वह आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। उन्होंने पुलिस और प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने शूटिंग रुकवाने को लेकर भवाली पुलिस से शिकायत की थी, जिस पर उन्हें धमकाया गया। प्रशासन और पुलिस बड़े लोगों के आगे ग्रामीणों की सुनवाई नहीं कर रहे हैं। बता दें कि फिल्म की शूटिंग के लिए फिल्म क्रू बुधवार को ही यहां पहुंचा था। शुक्रवार को यहां पर सेट लगाने का काम शुरू हो गया। सोनापानी के निकट जंगल में सेट लगाया गया लेकिन ग्रामीण शूटिंग के विरोध में उतर आए। मनोज वाजपेयी की इस फिल्म के डायरेक्टर रामा रेड्डी और 60 से अधिक लोगों का क्रू सोनापानी पहुंच चुका है। इससे पहले अल्मोड़ा में भी फिल्म की शूटिंग की जा चुकी है। फिल्म में मनोज वाजपेयी और दीपक डोबरियाल मुख्य भूमिका में हैं।