अल्मोड़ा में दहशत..एक जगह एक साथ दिखे 3 गुलदार, दूसरी जगह दिखे 4 गुलदार (Leopard CCTV in Almora)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Leopard CCTV in Almora

अल्मोड़ा में दहशत..एक जगह एक साथ दिखे 3 गुलदार, दूसरी जगह दिखे 4 गुलदार

अल्मोड़ा जिले में बीते शनिवार को लक्ष्मेश्वर वार्ड में एक साथ 3 और पाताल देवी में 4 गुलदार एक साथ दिखाई देने के बाद लोगों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है।

उत्तराखंड में जंगली जानवरों का खौफ कम होता नहीं दिखाई दे रहा है। आए दिन उत्तराखंड से जंगली जानवरों के प्रकोप की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला अल्मोड़ा जिले से सामने आया है। अल्मोड़ा जिले में गुलदारों की आवाजाही से लोग खौफ में जी रहे हैं। बीते शनिवार की रात को अल्मोड़ा जिले में दो अलग-अलग क्षेत्रों में एक साथ कई गुलदारों के धमकने से हड़कंप मच गया। अल्मोड़ा जिले के 1 क्षेत्र में तीन गुलदार एक साथ दिखाई देने के बाद ग्रामीणों के बीच खौफ पसर रखा है और लोग अपने घरों से बाहर निकलने तक में डर रहे हैं। तो वहीं दूसरे क्षेत्र में भी एक साथ चार गुलदार देखने के बाद लोग बेहद डरे हुए हैं। पहला मामला अल्मोड़ा जिले के लक्ष्मेश्वर वार्ड की कर्नाटक खोला से सामने आया है जहां पर एक साथ तीन गुलदार देखने के बाद ग्रामीणों के बीच हड़कंप मचा रखा है। तो वहीं दूसरा मामला पाताल देवी से सामने आया है जहां पर चार गुलदार एक साथ दिखाई देने की बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: सरकारी स्कूल से पढ़े राहुल रावत को बधाई..CDS परीक्षा में हासिल की 16वीं रैंक
लक्ष्मेश्वर बोर्ड के कर्नाटकखोला मोहल्ले के पास आए दिन गुलदार आवाजाही करते रहते हैं जिससे लोग बेहद डरे हुए हैं। वहां के सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कर्नाटक ने हाल ही में अपने घर के बाहर से तेंदुआ के गुर्राने की तेज दहाड़ सुनी। इसके बाद उन्होंने अपने घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में देखा तो हक्का-बक्का रह गए क्योंकि सीसीटीवी कैमरे में एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन-तीन गुलदार नजर आए।सीसीटीवी कैमरे में 11:43 मिनट पर एक साथ दो गुलदार सड़क पर दिखाई दिए और कुछ ही देर बाद तीसरा गुलदार भी वहां पर आ गया और तीनों छलांग मारते हुए उनके घर के आंगन में घुस आए। अगले दिन उन्होंने आसपास के लोगों को इस बारे में सूचित किया और उनको आगाह भी किया। गुलदार की आमद से वहां पर लोग खौफ में जी रहे हैं।

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: PPE किट पहनकर कोरोना मरीजों से मिले CM तीरथ..डॉक्टर्स का हौसला बढ़ाया
दूसरा मामला सामने आया है अल्मोड़ा जिले के पाताल देवी से जहां पर सामाजिक कार्यकर्ता त्रिलोचन जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि रात के तकरीबन 12 बजे 4 गुलदार बाल्मीकि बस्ती में आ धमके और रमन बाल्मीकि के घर से एक सूअर को उठाकर ले गए। रमन बाल्मीकि के अनुसार वहां पर चार गुलदारों के दहाड़ने की आवाज सुनाई दे रही थी। वहीं जन अधिकार मंच के संयोजक त्रिलोचन जोशी ने वन अधिकारी से तेंदुओं को पकड़ने की मांग की है और उन्होंने गुलदारों से राहत दिलाने के लिए पिंजरा लगाने की पुरजोर मांग की है। उनका कहना है कि वन विभाग को उचित कार्य योजना बनाकर जंगली जानवरों से लोगों को राहत दिलानी चाहिए। वन विभाग ने वहां के लोगों को गुलदारों को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने का आश्वासन दिया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top