उत्तराखंड ऋषिकेशRahul Rawat of Rishikesh got 16th rank in CDS exam

उत्तराखंड: सरकारी स्कूल से पढ़े राहुल रावत को बधाई..CDS परीक्षा में हासिल की 16वीं रैंक

जो लोग सरकारी स्कूल की शिक्षा को कमतर आंकते हैं, उन्हें राहुल रावत की जर्नी के बारे में जरूर जानना चाहिए। सरकारी स्कूल में पढ़ाई करने वाले होनहार राहुल को सीडीएस परीक्षा में 16वीं रैंक मिली है।

Rishikesh Rahul Rawat: Rahul Rawat of Rishikesh got 16th rank in CDS exam
Image: Rahul Rawat of Rishikesh got 16th rank in CDS exam (Source: Social Media)

ऋषिकेश: पहाड़ के होनहार लाल उत्तराखंड की गौरवशाली सैन्य परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। इन युवाओं में ऋषिकेश के रहने वाले राहुल रावत भी शामिल हो गए हैं। होनहार राहुल रावत ने सीडीएस परीक्षा में पूरे देश में 16वीं रैंक हासिल कर उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। अब वो सेना में अफसर बनेंगे। सेना का हिस्सा बनने के लिए उत्तराखंड के युवाओं में खूब जुनून दिखता है। अपने सपने को पूरा करने के लिए यहां के युवा मेहनत भी खूब करते हैं। राहुल ने भी बचपन से ही सेना में अफसर बनने का सपना देखा था। इस सपने को हकीकत में बदलने के लिए उन्होंने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज की तैयारी की, और आखिरकार अपने सपने को सच करने में कामयाब रहे। उन्होंने सीडीएस परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर 16वीं रैंक लाकर योगनगरी ऋषिकेश के साथ ही समूचे उत्तराखंड को भी गौरवान्वित किया है। ट्रेनिंग पूरी करने के बाद राहुल सेना में अफसर बन जाएंगे। उनकी इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी का माहौल है। राहुल के परिजन खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: महिला ने पुरुष बनकर दो महिलाओं से की थी शादी..इस पर बनेगी बॉलीवुड फिल्म
राहुल सिंह रावत ऋषिकेश के खदरी-खड़कमाफ स्थित ललित विहार में रहते हैं। पढ़ाई में बचपन से ही अव्वल रहे राहुल ने अपनी इंटरमीडिएट तक की शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज खदरी से हासिल की। इंटर के बाद उन्होंने राजकीय महाविद्यालय ऋषिकेश से स्नातक एवं स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की। इसी दौरान वो सीडीएस परीक्षा की तैयारी भी करने लगे। राहुल के पिता ऋषिराज सिंह रावत सशस्त्र सेना बल में उप निरीक्षक के पद पर तैनात हैं। उनकी माता विजयलक्ष्मी रावत एक शिक्षिका हैं। बता दें कि सीडीएस की लिखित परीक्षा बीते वर्ष फरवरी 2020 में आयोजित की गई थी। इसी साल जनवरी में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। सोमवार को सीडीएस परीक्षा-2020 के अंतिम परीक्षा परिणामों की मेरिट सूची जारी की गई, जिसमें राहुल सिंह रावत ने 16 वीं रैंक हासिल की है। राज्य समीक्षा टीम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है।