उत्तराखंड हरिद्वारdaughter grabbed mothers FD In Haridwar

उत्तराखंड: लालची बेटी ने बुजुर्ग मां को दिया धोखा..पति के साथ हड़पी 5.33 लाख की एफडी

बुजुर्ग मां ने 7 लाख की एफडी कराई हुई थी, ताकि बुढ़ापा चैन से कट सके। लेकिन चालाक बेटी ने अपने होने वाले पति संग मिलकर बुजुर्ग मां को ही लूट लिया।

Haridwar News: daughter grabbed mothers FD In Haridwar
Image: daughter grabbed mothers FD In Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: मतलबपरस्ती के इस दौर में खून के रिश्ते भी दम तोड़ने लगे हैं। धन-दौलत के लिए लोग अपनों के ही भरोसे का कत्ल कर देते हैं। हरिद्वार में रहने वाले एक रिटायर्ड भेलकर्मी और उनकी पत्नी के साथ भी ऐसा ही हुआ। दंपति की सगी बेटी ने अपने पति संग मिलकर मां से धोखा किया। युवती ने मां को धोखा देकर 5.33 लाख रुपये की एफडी हड़प ली। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त युवती की शादी नहीं हुई थी। बेटी की शादी के बाद जब परिवार को आर्थिक दिक्कतें हुई, तब कहीं जाकर बेटी की करतूत के बारे में पता चल सका। पीड़ित महिला ने इस मामले में अपनी बेटी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित महिला ने बताया कि उनके पति बलजीत सिंह भेल से रिटायर्ड हैं। दंपति की तीन बेटियां सपना, नीतू और गुड़िया उर्फ स्नेहा हैं। दंपति का बेटा नहीं है, इसलिए सपना शादी के बाद माता-पिता के ही साथ रहती है, जबकि घर में रुपये-पैसे का पूरा हिसाब दूसरी बेटी नीतू संभालती है। बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसने बुढ़ापे के लिए 7 लाख रुपये की एफडी कराई थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: चट्टान टूटने से ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद, जरूरी सामान की सप्लाई ठप
बेटी नीतू ये बात जानती थी। उसे डर था कि एफडी का समय पूरा होने पर मां उसकी बहनों को भी रकम का हिस्सा देगी। इस बीच नीतू का रिश्ता सहारनपुर के रहने वाले राजकुमार उर्फ राजन से तय हो गया। शादी तय होते ही नीतू ने पति संग मिलकर षडयंत्र रचना शुरू कर दिया। 19 सितंबर 2019 को नीतू बुजुर्ग मां को केवाईसी प्रोसेस के बहाने बैंक ले गई। वहां कागजों पर अंगूठा लगवाकर एफडी तुड़वाकर 5.33 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। 8 दिसंबर 2019 को नीतू शादी के बाद ससुराल चली गई। इधर घर की आर्थिक स्थिति खराब होने लगी। उधारी चुकाने के लिए जब बुजुर्ग महिला ने एफडी तुड़वानी चाही तो पता चला कि रकम तो बेटी-दामाद पहले ही हड़प चुके हैं। आरोप है कि अब बेटी और उसका पति पीड़ित को धमकियां दे रहे हैं। बहरहाल ज्वालापुर पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।