उत्तराखंड देहरादूनEkta Bisht and Sneha Rana included in Indian cricket team

देवभूमि के दो बेटियां इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल..बधाई दीजिए

इंग्लैंड रवाना होने वाली इंडियन क्रिकेट टीम में उत्तराखंड की दो-दो बेटियों को जगह मिली है। इसलिए उत्तराखंड के लिए ये डबल सेलिब्रेशन का मौका है।

ekta bisht indian cricket team: Ekta Bisht and Sneha Rana included in Indian cricket team
Image: Ekta Bisht and Sneha Rana included in Indian cricket team (Source: Social Media)

देहरादून: नई जर्सी, नए जोश के साथ उत्तराखंड की दो होनहार बेटियां भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बन इंग्लैंड रवाना होने वाली हैं। इंडियन क्रिकेट टीम में उत्तराखंड की दो-दो बेटियों को जगह मिली है। जिनमें एकता बिष्ट और स्नेह राणा शामिल हैं। इसलिए उत्तराखंड के लिए ये डबल सेलिब्रेशन का मौका है। दोनों होनहार खिलाड़ियों ने टीम इंडिया में जगह पक्की कर उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे में एक टेस्ट के अलावा तीन वनडे और इतने ही टी-20 खेलने हैं। इस दौरे पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम सात साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने जा रही है। एकता बिष्ट अपना दूसरा टेस्ट खेलेंगी तो वहीं स्नेह राणा टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगी। अल्मोड़ा की बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट इससे पहले 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल चुकी हैं। जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे। जबकि 61 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में 96 विकेट और 42 टी-20 में 53 विकेट उनके नाम हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मंत्री सुबोध उनियाल बोले- ‘किसी दबाव में नहीं खोलेंगे बाजार, लोगों की सुरक्षा जरूरी’
वहीं बात करें स्नेह राणा की तो वो देहरादून की रहने वाली हैं। ऑलराउंडर स्नेह राणा तीनों फॉर्मेट में जगह बनाने में सफल रही हैं। उनकी टीम इंडिया में पांच साल के बाद वापसी हुई है। इस मौके पर स्नेह ने अपने पिता के लिए भावुक पोस्ट भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 18 फरवरी 1994 में देहरादून में जन्म लेने वाली स्नेह राणा को टीम इंडिया से जुड़ने के लिए सालों संघर्ष करना पड़ा, वो 5 साल तक इंडियन जर्सी से दूर भी रहीं। स्नेहा ने अपने वनडे और टी-20 करियर की शुरुआत साल 2014 में की थी। सात फरवरी 2016 को उन्होंने अपना आखिरी वनडे और 24 फरवरी 2016 को टी-20 मुकाबला खेला था। अब वो 5 साल बाद एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाली हैं। एकता बिष्ट और स्नेह राणा इसी महीने इंग्लैंड के दौरे पर रवाना होंगी। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से दोनों होनहार बेटियों को शुभकामनाएं। आप भी बधाई देकर इनका हौसला बढ़ाएं।