गढ़वाल: कुड़ियाल गांव की पूनम कुकरेती को सैल्यूट..कड़ी मेहनत और लगन से बनी सेना में अफसर (Poonam Kukreti of Tehri Garhwal became an officer in the army)
Connect with us
Image: Poonam Kukreti of Tehri Garhwal became an officer in the army

गढ़वाल: कुड़ियाल गांव की पूनम कुकरेती को सैल्यूट..कड़ी मेहनत और लगन से बनी सेना में अफसर

टिहरी जिले के कुडियाल गांव की होनहार बेटी पूनम कुकरेती का चयन भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हो गया है। आप भी बधाई दें-

प्रदेश की होनहार बेटियां हर क्षेत्र में उत्तराखंड का नाम ऊंचा कर रही हैं। आए दिन राज्य की बेटियां देवभूमि की शान बनकर सामने आ रही हैं। भारतीय सेना में अब राज्य की काबिल लड़कियां भी आगे आ रही हैं और भर्ती हो रही हैं। वे अपनी काबिलियत और अपने जुनून से युवाओं को प्रेरित कर रही हैं। आज हम एक ऐसी ही होनहार बेटी से आपका परिचय करवाने जा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं टिहरी जिले की होनहार बेटी पूनम कुकरेती की जिनका चयन भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हो गया है। इसके बाद से उनके पूरे गांव में खुशी की लहर छा गई है। टिहरी जिले के कुडियाल गांव की निवासी पूनम कुकरेती के पिता रमेश चंद्र कुकरेती ने बेटी की उपलब्धि पर खुशी प्रकट की है। उन्होंने कहा है कि उनको उनकी बेटी पर गर्व है। कड़ी मेहनत के बाद पूनम कुकरेती सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चयनित हो गई हैं.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में अनलॉक की तैयारी, इन 5 जिलों से हो सकती है शुरुआत
आपको बता दें कि पूनम कुकरेती बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रही हैं।उनकी प्राथमिक शिक्षा एवं उच्च प्राथमिक शिक्षा नवयुग स्कूल थानों से और हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की शिक्षा राइका थानों से पूरी हुई है।साइंस विषय से इंटरमीडिएट में पढ़ाई करने के बाद उन्होंने बीएससी नर्सिंग स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की और फिर उन्होंने एसएससी की परीक्षा क्लियर की और आखिरकार अपनी कड़ी मेहनत के बाद वे सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर चुनी गई हैं। उनके माता-पिता का कहना है कि वे बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रही हैं और अपने कार्य के प्रति कर्तव्यनिष्ठ रही हैं। कुडियाल गांव के सभी लोगों ने पूनम को शुभकामनाएं दी हैं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। राज्य समीक्षा की टीम की तरफ से पूनम को बधाई

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top