उत्तराखंड देहरादूनgirl blackmailed boy in dehradun

देहरादून: फेसबुक पर हुई लड़की से दोस्ती..अब लड़की ने ही न्यूड तस्वीरें खीचकर शुरू की ब्लैकमेलिंग

अगर आप भी सोशल मीडिया पर प्यार तलाशते हैं। किसी लड़की का फोटो देख झट से फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेते हैं, तो जरा सतर्क हो जाइए। देखिए देहरादून में क्या हुआ।

dehradun news: girl blackmailed boy in dehradun
Image: girl blackmailed boy in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप भी सोशल मीडिया पर प्यार तलाशते हैं। किसी लड़की का फोटो देख झट से फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेते हैं, तो जरा सतर्क हो जाइए। हो सकता है जिस लड़की को आप अपनी दोस्त समझ रहे हों, कल वही आपके लिए मुसीबत का सबब बन जाए। देहरादून के रहने वाले एक शख्स के साथ यही हुआ। इस व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर अनजान लड़की से दोस्ती कर ली। एक दिन लड़की ने वीडियो कॉल कर पीड़ित के अश्लील फोटो खींच लिए, अब वो इन्हें सार्वजनिक करने की धमकी देकर पैसे ऐंठ रही है। मामला डालनवाला क्षेत्र का है। यहां लक्ष्मी रोड निवासी एक शख्स ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि फेसबुक पर उसकी दोस्ती दीपिका चौहान नाम की युवती से हुई थी। 29 मई को युवती ने वॉट्सएप पर वीडियो कॉल की। बातों-बातों में उसने पीड़ित से सारे कपड़े उतरवा लिए और फोटो खींच ली। इसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू हो गया। लड़की ने दो अलग-अलग नंबरों से पीड़ित को उसकी अश्लील फोटो भेजी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए ‘काला महीना’ बना मई..सबसे ज्यादा मृत्यु दर के मामले में टॉप थ्री में शामिल
पीड़ित ने फोन नंबर ब्लॉक किए तो लड़की फेसबुक मैसेंजर पर धमकाने लगी। आरोप है कि लड़की ने 15 हजार रुपये न देने पर पीड़ित की फोटो सार्वजनिक करने की धमकी दी। बदनामी के डर से पीड़ित ने गूगल पे से उसे 15 हजार रुपये भेज दिए। मंगलवार को पीड़ित को एक और नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को दिल्ली पुलिस का कर्मचारी बताते हुए युवक से फोटो डिलीट करने के एवज में पैसों की मांग की। साइबर ठगों के चंगुल में बुरी तरह फंसने के बाद पीड़ित ने पुलिस से मदद मांगी। साइबर क्राइम का ऐसा ही एक मामला मसूरी में भी सामने आया है। यहां अधिवक्ता के भांजे को एक शख्स ने सेना का अफसर बन ठगने की कोशिश की, लेकिन युवक को जालसाज की बातों पर शक हो गया। युवक की सतर्कता ने उसे लुटने से बचा लिया। कोरोना काल में साइबर ठगी के मामले तेजी से बढ़े हैं। आप भी सतर्क रहें। सोशल मीडिया पर अनजान लोगों से दोस्ती करने से बचें।