उत्तराखंड देहरादूनCurfew may remain in 8 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 8 जिलों में 8 जून के बाद भी जारी रह सकता है कर्फ्यू..संक्रमण दर ने बढ़ाई टेंशन

जिन जिलों में संक्रमण दर अधिक है, या फिर जो इलाका कंटेनमेंट जोन है.. वहां कर्फ्यू जारी रह सकता है। पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Unlocked: Curfew may remain in 8 districts of Uttarakhand
Image: Curfew may remain in 8 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: माना जा रहा है कि 8 जून के बाद उत्तराखंड में धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। हालांकि अब तक यह कहा जा रहा है कि जिन जिलों में संक्रमण दर कम है वहां धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। लेकिन जिन जिलों में संक्रमण दर अधिक है, या फिर जो इलाका कंटेनमेंट जोन है.. वहां कर्फ्यू जारी रह सकता है। आंकड़ों के लिहाज से देखें तो उत्तराखंड में इस वक्त 5 जिले ऐसे हैं जहां संक्रमण दर सुधर रही है लेकिन 8 जिले ऐसे हैं जहां की संक्रमण दर टेंशन बढ़ा रही है। खासतौर पर पहाड़ी जिलों में संक्रमण दर लगातार बढ़ी है। आइए आपको आंकड़े दिखाते हैं। पहाड़ी जिलों की बात करें तो यहां संक्रमण दर लगातार बढ़ी है। उत्तरकाशी में संक्रमण दर 5.83 फ़ीसदी, रुद्रप्रयाग में 8.36 फ़ीसदी, टिहरी में 8.58 फ़ीसदी, नैनीताल में 8.75 फ़ीसदी, पौड़ी में 10.54 फ़ीसदी, अल्मोड़ा में 10.33 फ़ीसदी, पिथौरागढ़ में 10. 26 फ़ीसदी, और चमोली में 10.19 फ़ीसदी रही है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पर कोरोना के बाद ब्लैक फंगस का साया, 255 मरीज पॉजिटिव..35 लोगों की मौत
यानी उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और चमोली जिलों में कर्फ्यू जारी रह सकता है। यहां के जिलाधिकारियों पर निर्भर करता है कि वो सरकार को क्या रिपोर्ट देते हैं।
इसके अलावा उत्तराखंड में इस वक्त कुल मिलाकर 234 कंटेनमेंट जोन हैं। इन इलाकों में भी कर्फ्यू बरकरार रह सकता है।
उधर उत्तराखंड के 5 जिले देहरादून, हरिद्वार, बागेश्वर, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में संक्रमण दर सबसे कम है। इन 5 दिनों में रिकवरी रेट भी शानदार तरीके से सुधरा है। ऐसे में माना जा रहा है कि इन 5 जिलों को कर्फ्यू में रियायत मिल सकती है। देखना है कि सरकार आगे क्या फैसला लेती है।