उत्तराखंड देहरादूनRelief from curfew may be announce in Uttarakhand from June 8

उत्तराखंड: 8 जून से मिल सकती है कर्फ्यू में ढील, जल्द होगा फैसला

कोविड कर्फ्यू में ढील देने का काम चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। 7 जून को होने वाली अहम बैठक में इस पर निर्णय लिया जा सकता है।

Uttarakhand Unlocked: Relief from curfew may be announce in Uttarakhand from June 8
Image: Relief from curfew may be announce in Uttarakhand from June 8 (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना का कहर थमने लगा है। संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं, अब सरकार कोविड कर्फ्यू में ढील देने की तैयारी कर रही है। कोविड कर्फ्यू में ढील देने का काम चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। 7 जून को होने वाली अहम बैठक में इस पर निर्णय लिया जा सकता है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जिलों में कोरोना की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। वो जिलाधिकारियों से हर क्षेत्र का अपडेट ले रहे हैं। राज्य सरकार कोविड कर्फ्यू में ढील देने की तैयारी कर रही है। बता दें कि 10 मई से लागू कोविड कर्फ्यू के कारण व्यापारियों को भारी नुकसान उठना पड़ रहा है। दुकानें बंद हैं, व्यापार संबंधी गतिविधियां भी ठप हैं। व्यापारी कोविड कर्फ्यू में ढील देने की मांग कर रहे हैं। इस वक्त प्रदेश में कोविड कर्फ्यू का चौथा चरण चल रहा है, जो कि 8 जून को खत्म होगा। इस बीच संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद व्यापारी वर्ग बाजार खोलने की अनुमति देने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 50 साल बाद मिला दुर्लभ एग ईटर स्नेक..जीव विज्ञानियों में खुशी की लहर
राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि वर्तमान में सरकार की पहली प्राथमिकता जनता की कोविड से रक्षा करना है। इसके लिए सरकार मुस्तैदी से जुटी है। कोविड की परिस्थितियों के मद्देनजर सभी पहलुओं पर विमर्श के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। कर्फ्यू में ढील के अलावा क्या-क्या छूट दी जानी है, इन सभी पहलुओं पर 7 जून को होने वाली बैठक में चर्चा होगी। उसके बाद ही कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दबाव में कोई निर्णय नहीं लेगी, जनता की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। वहीं बात करें कोरोना मामलों की तो सूबे में शहरों के साथ ग्रामीण इलाकों में भी संक्रमण दर घटने लगी है। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर 589 नए संक्रमित मिले और 31 मरीजों की मौत हुई है। जबकि 3354 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 332067 हो गई है। वहीं, सक्रिय मामले घटकर 22530 पहुंच गए हैं।