उत्तराखंड देहरादूनOnline booking started in Mussoorie hotels

उत्तराखंड: सैलानियों के लिए अच्छी खबर, मसूरी में 15 फीसदी होटल खुले..बुकिंग शुरू

देश और उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। संक्रमण कम होते ही महीनों से घरों में बंद लोग सैर-सपाटे पर निकलने लगे हैं। मसूरी भी बांहें खोलकर पर्यटकों का स्वागत कर रही है।

mussoorie hotels: Online booking started in Mussoorie hotels
Image: Online booking started in Mussoorie hotels (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना के कारण प्रदेश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू लगा है। जिस राज्य की आर्थिकी का मुख्य आधार ही पर्यटन हो, वहां पर्यटन संबंधी गतिविधियां ठप होने के चौतरफा साइड इफेक्ट दिख रहे हैं। हालांकि बीते दिन कोविड कर्फ्यू को लेकर जारी नई गाइडलाइन में कई राहतें देने का ऐलान किया गया है, जिसके बाद पर्यटन व्यवसायियों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक खबर के मुताबिक पहाड़ों की रानी मसूरी में 15 फीसदी होटल खुल गए हैं। ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। देश और उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। संक्रमण कम होते ही महीनों से घरों में बंद लोग सैर-सपाटे पर निकलने लगे हैं। दिल्ली समेत मैदानी इलाकों के लोगों ने मसूरी का रुख करना शुरू कर दिया है। सैलानियों की आमद बढ़ने से पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिल गए हैं। मसूरी में करीब ढाई सौ होटल हैं। यहां पर्यटकों के स्वागत के लिए 15 फीसदी होटल खुल गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - केदारघाटी में अठखेलियां करते दिखे अति दुर्लभ कस्तूरी मृग..उत्साहित हुआ वन विभाग
प्रकृति की गोद में सुकून के कुछ पल बिताने के लिए पर्यटक मसूरी की खूबसूरत वादियों का रुख कर रहे हैं। सोमवार को यहां लाइब्रेरी और कैमल बैक रोड सहित शहर के विभिन्न स्थानों पर सैलानियों के वाहन खड़े नजर आये। होटलों में भी पर्यटकों की चहलकदमी शुरू हो गई है। मसूरी में पर्यटकों की बढ़ती आमद आर्थिकी के लिहाज से शुभ संकेत है। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी ने बताया कि पर्यटक मसूरी भ्रमण के लिए ऑनलाइन बुकिंग करा रहे हैं। शहर के 15 फीसदी होटल खुल गए हैं। कोविड संबंधी गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है। अगर आप भी छुट्टियां बिताने के लिए दूसरे राज्य से उत्तराखंड आने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो एसओपी का ध्यान जरूर रखें। पर्यटकों को यहां आने के लिए देहरादून स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा। साथ ही 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी साथ लानी होगी।