उत्तराखंड के 3 जिलों में अगले दो दिन पड़ेगी भीषण गर्मी..37 डिग्री तक जा सकता है तापमान (Heat expected for next two days in Uttarakhand)
Connect with us
Image: Heat expected for next two days in Uttarakhand

उत्तराखंड के 3 जिलों में अगले दो दिन पड़ेगी भीषण गर्मी..37 डिग्री तक जा सकता है तापमान

उत्तराखंड में अगले 2 दिनों तक लोगों को जबरदस्त गर्मी का प्रहार झेलना पड़ेगा। मौसम विभाग ने आज और कल 37 डिग्री तक तापमान पहुंचने के आसार जताए हैं।

उत्तराखंड में गर्मी ने हालत खराब कर रखी है। बढ़ते हुए तापमान के कारण हाल बेहाल हो रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने आज और कल भीषण गर्मी के आसार जताए हैं। उत्तराखंड में अगले 2 दिनों तक लोगों को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ेगा। उत्तराखंड में कुछ दिनों पहले तक बरसात के कारण मौसम में थोड़ी ठंडक थी मगर एक बार फिर से गर्मी ने राज्य पर प्रहार कर दिया है और परेशानी बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भीषण गर्मी के आसार जताए हैं। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आ रही हवाओं के अचानक बंद जाने के कारण राज्य में पहाड़ से लेकर मैदान में मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार और बुधवार को राजधानी देहरादून समेत, हरिद्वार, उधम सिंह नगर के मैदानी क्षेत्र में जबरदस्त गर्मी पड़ने के आसार हैं और 2 दिनों तक तापमान 37 डिग्री रहने का भी अनुमान है, हालांकि ये तापमान कुछ जगह 40 भी पार सक सकता है। बृहस्पतिवार से तापमान में गिरावट की उम्मीद की जा सकती है मगर फिलहाल अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की कोई भी उम्मीद नजर नहीं आ रही है।गर्म हवाओं का असर पहाड़ में भी देखने को मिलेगा। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में प्राइवेट अस्पताल की गुंडई, मरीजों के परिजनों को बीच रोड पर पीटा..देखिए वीडियो
अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहेगा। ऐसे में आने वाले दो दिन गर्मी से अपना बचाव करें। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मैदानी जिलों के साथ ही पर्वतीय जिलों के लोगों को भी भीषण करने का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने फिलहाल बारिश के कोई भी संभावना नहीं जताई है। शुक्रवार के बाद उत्तराखंड में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। चिकित्सा विशेषज्ञों का मानना है कि अगले दो दिन उत्तराखंड में गर्मी परेशानियां बढ़ा सकती है और इसका असर स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। इसलिए उन्होंने लोगों को सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि बहुत अधिक गर्मी में बाहर निकलने से परहेज करें और अपने घर में सुरक्षित रहें। वहीं दून अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक केसी पंत ने कहा है कि अपने शरीर में हाइड्रेशन ना होने दें। समय-समय पर डिहाइड्रेशन से बचने के लिए उचित मात्रा में पानी पीते रहें और अपने शरीर में पानी की कमी नहीं आने दें। डिहाइड्रेशन से बचने के लिए ओआरएस का घोल पीते रहें और इसी के साथ उन्होंने संतुलित खानपान के साथ ही पर्याप्त मात्रा में नींबू पानी पीने की सलाह भी दी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top