उत्तराखंड देहरादूनRecruitment of 380 posts in cooperative banks in Uttarakhand

उत्तराखंड रोजगार समाचार: सहकारी बैंकों में 380 खाली पदों पर होगी भर्ती..पढ़िए पूरी डिटेल

बेरोजगार युवा कृपया ध्यान दें। प्रदेश के सहकारी बैंकों में खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है, आप भी अपनी तैयारी शुरू कर दें।

Uttarakhand Employment News: Recruitment of 380 posts in cooperative banks in Uttarakhand
Image: Recruitment of 380 posts in cooperative banks in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: अनलॉक की शुरुआत के साथ ही सरकारी विभागों में खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है। प्रदेश के सहकारी बैंकों में भी खाली पदों को जल्द भरा जाएगा। बैंकों में 380 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित होगी। भर्ती परीक्षा की जिम्मेदारी आईबीपीएस को दी गई है। ये जानकारी सहकारिता एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विधानसभा स्थित सभाकक्ष में आयोजित बैठक में दी। सभाकक्ष में जिला सहकारी बैंकों के चेयरमैनों की उपस्थिति में सहकारी बैंकों की समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें सहकारी बैंकों में रिक्त पदों पर भर्ती, बैंक की नई शाखाएं खोलने, जगह-जगह एटीएम स्थापित करने, मुख्यमंत्री घसियारी योजना एवं मुख्यमंत्री मोटरसाइकिल योजना को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। विभागीय मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि सहकारी बैंकों में खाली पदों को जल्द भरा जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के 5 जिलों में आज पड़ेगी जबरदस्त गर्मी, उमस करेगी हाल-बेहाल !
प्रदेश के 10 जिला सहकारी बैंक और राज्य सहकारी बैंक में वर्ग 3 व 4 से ऊपर के 380 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। भर्ती परीक्षा का आयोजन आईबीपीएस के माध्यम से होगा। मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बैठक में मौजूद सभी चेयरमैन और महाप्रबंधक को रिक्त पदों की जानकारी देने के निर्देश दिए, ताकि इन पदों को जल्द से जल्द भरने की कवायद शुरू की जा सके। विभागीय मंत्री ने नए एटीएम, सीबीएस, डाटा बैंक और नई ब्रांच खोलने के काम की प्रगति भी जानी। उन्होंने कहा कि अगर कॉपरेटिव बैंकों को नेशनल बैंकों से प्रतिस्पर्धा करनी है तो उन्हें उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देनी होंगी। मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने टीसीआईएल को बैंकों का डाटा सेंटर तुरंत स्थापित करने के निर्देश दिए, ताकि 15 जुलाई तक मुख्यमंत्री इसका उद्घाटन कर सकें। समीक्षा बैठक में विभिन्न जिलों में स्थित सहकारी बैंकों के अधिकारी मौजूद थे।