गढ़वाल: बकरियां चराने गए युवक पर खूंखार भालू का हमला, गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर (Bear attack on youth in Pauri Garhwal)
Connect with us
Image: Bear attack on youth in Pauri Garhwal

गढ़वाल: बकरियां चराने गए युवक पर खूंखार भालू का हमला, गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर

मंगलवार को जितेंद्र हर दिन की तरह जंगल में बकरियां चरा रहा था। तभी भालू ने उस पर हमला कर दिया। ये देख जितेंद्र के साथ मौजूद लोग शोर मचाने लगे, जिसके बाद भालू जंगल की तरफ भाग गया।

कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड के लोग जंगली जानवरों की बढ़ती धमक से परेशान हैं। पहाड़ में गुलदार और हाथियों के साथ भालू भी आतंक का सबब बने हुए हैं। जगह-जगह से जंगली जानवरों के हमले की खबरें आ रही हैं। डरे हुए लोग शाम होने से पहले ही घरों में कैद होने को मजबूर हैं। ताजा मामला पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार का है, यहां रिखणीखाल क्षेत्र में भालू ने 28 साल के एक युवक पर हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया है। घटना मंगलवार की है। यहां रिखणीखाल के टकोली खाल गांव में रहने वाला जितेंद्र सिंह पुत्र बलवीर सिंह हर दिन की तरह मवेशियों को चराने के लिए जंगल गया हुआ था। जितेंद्र के साथ गांव के दूसरे लोग भी थे। इसी दौरान भालू ने जितेंद्र पर हमला कर दिया। भालू जितेंद्र पर पंजों से वार करने लगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड रोजगार समाचार: वन विभाग में 400 पदों पर भर्ती..जानिए पूरी डिटेल
ये देख जितेंद्र के साथ मौजूद लोग शोर मचाने लगे, जिसके बाद भालू जंगल की तरफ भाग गया। बाद में ग्रामीण घायल युवक को हॉस्पिटल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। युवक की बिगड़ती हालत को देखते हुए परिजनों ने उसे कोटद्वार के बेस हॉस्पिटल में एडमिट कराया, जहां से उसे हायर सेंटर ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया। तहसीलदार राजेंद्र पंत ने बताया कि मामले की सूचना वन विभाग को दे दी गई है। घायल युवक को वन विभाग की तरफ से आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी। वहीं घटना के बाद से गांव के लोग डरे हुए हैं। उन्होंने वन विभाग से क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग की। आपको बता दें कि पिछले महीने यमकेश्वर के गैंड गांव में भी भालू ने 13 साल के बच्चे पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। बच्चे की जान बड़ी मुश्किल से बच सकी थी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top