उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालBear attack on youth in Pauri Garhwal

गढ़वाल: बकरियां चराने गए युवक पर खूंखार भालू का हमला, गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर

मंगलवार को जितेंद्र हर दिन की तरह जंगल में बकरियां चरा रहा था। तभी भालू ने उस पर हमला कर दिया। ये देख जितेंद्र के साथ मौजूद लोग शोर मचाने लगे, जिसके बाद भालू जंगल की तरफ भाग गया।

Pauri Garhwal News: Bear attack on youth in Pauri Garhwal
Image: Bear attack on youth in Pauri Garhwal (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड के लोग जंगली जानवरों की बढ़ती धमक से परेशान हैं। पहाड़ में गुलदार और हाथियों के साथ भालू भी आतंक का सबब बने हुए हैं। जगह-जगह से जंगली जानवरों के हमले की खबरें आ रही हैं। डरे हुए लोग शाम होने से पहले ही घरों में कैद होने को मजबूर हैं। ताजा मामला पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार का है, यहां रिखणीखाल क्षेत्र में भालू ने 28 साल के एक युवक पर हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया है। घटना मंगलवार की है। यहां रिखणीखाल के टकोली खाल गांव में रहने वाला जितेंद्र सिंह पुत्र बलवीर सिंह हर दिन की तरह मवेशियों को चराने के लिए जंगल गया हुआ था। जितेंद्र के साथ गांव के दूसरे लोग भी थे। इसी दौरान भालू ने जितेंद्र पर हमला कर दिया। भालू जितेंद्र पर पंजों से वार करने लगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड रोजगार समाचार: वन विभाग में 400 पदों पर भर्ती..जानिए पूरी डिटेल
ये देख जितेंद्र के साथ मौजूद लोग शोर मचाने लगे, जिसके बाद भालू जंगल की तरफ भाग गया। बाद में ग्रामीण घायल युवक को हॉस्पिटल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। युवक की बिगड़ती हालत को देखते हुए परिजनों ने उसे कोटद्वार के बेस हॉस्पिटल में एडमिट कराया, जहां से उसे हायर सेंटर ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया। तहसीलदार राजेंद्र पंत ने बताया कि मामले की सूचना वन विभाग को दे दी गई है। घायल युवक को वन विभाग की तरफ से आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी। वहीं घटना के बाद से गांव के लोग डरे हुए हैं। उन्होंने वन विभाग से क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग की। आपको बता दें कि पिछले महीने यमकेश्वर के गैंड गांव में भी भालू ने 13 साल के बच्चे पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। बच्चे की जान बड़ी मुश्किल से बच सकी थी।