उत्तराखंड: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अभी करना होगा इंतजार..25 हजार एप्लीकेशन पड़ी हैं पेंडिंग (Work not yet started in Uttarakhand RTO)
Connect with us
Image: Work not yet started in Uttarakhand RTO

उत्तराखंड: ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अभी करना होगा इंतजार..25 हजार एप्लीकेशन पड़ी हैं पेंडिंग

परिवहन विभाग ने बुधवार से बंद पड़े काम दोबारा शुरू करने की बात कही थी, लोग भी उम्मीद कर रहे थे कि कोरोना संक्रमण कम होने पर आरटीओ में काम शुरू हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कोरोना के चलते सरकारी दफ्तरों में काम ठप है। देहरादून स्थित आरटीओ दफ्तर का भी यही हाल है। दफ्तर में काम अब तक शुरू नहीं हो पाया है। लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस, टैक्स और वाहन ट्रांसफर संबंधी काम नहीं हो रहे, जिससे लोग परेशान हैं। परिवहन विभाग ने बुधवार से बंद पड़े काम दोबारा शुरू करने की बात कही थी, लोग भी उम्मीद कर रहे थे कि कोरोना संक्रमण कम होने पर आरटीओ में काम शुरू हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 22 अप्रैल से यहां लाइसेंस बनाने समेत दूसरे कामकाज ठप पड़े हैं। करीब 25 हजार आवेदन पेंडिंग हैं। दरअसल परिवहन विभाग को उम्मीद थी कि सरकार कोरोना कर्फ्यू में इस हफ्ते राहत दे सकती है, लेकिन कर्फ्यू की अवधि 15 जून तक बढ़ा दी गई। सरकार ने कुछ व्यापारिक प्रतिष्ठानों को छूट जरूर दी है, लेकिन आमजन को आवाजाही में ढील नहीं मिली है। इसलिए फिलहाल आरटीओ में कामकाज शुरू नहीं हो सकता.

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गेस्ट हाउस में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़..3 कॉल गर्ल समेत 7 लोग गिरफ्तार
मंगलवार को आरटीओ दिनेश चंद्र पठोई ने अधिकारियों संग इस संबंध में चर्चा की। बैठक में अधिकारियों ने कहा कि जब तक आम लोगों को आवाजाही की छूट नहीं मिलती तब तक आरटीओ में काम शुरू नहीं कराए जा सकते। आपको बता दें कि पिछले साल भी लॉकडाउन की वजह से लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस का काम पांच महीने तक बंद रहा था। अनलॉक में मिली ढील के बाद धीरे-धीरे कामकाज शुरू हुआ। अप्रैल में सभी कार्य सामान्य तरीके से हो रहे थे, लेकिन इसी बीच कोरोना के केस बढ़ने लगे। जिसके चलते 22 अप्रैल से पहले लाइसेंस सेक्शन बंद हुआ, फिर 27 अप्रैल से दफ्तर में आम लोगों की एंट्री भी बंद हो गई। दो हफ्ते पहले किसी तरह नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन और अस्थायी परमिट संबंधी काम शुरू किए गए हैं, लेकिन लाइसेंस, फिटनेस, परमिट और रजिस्ट्रेशन से जुड़े काम अब भी बंद हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top