उत्तराखंड चमोलीheavy rain in uttarakhand

उत्तराखंड: भारी बारिश, तेज आंधी से उड़ी मकान की छत..बदरीनाथ हाईवे समेत कई सड़कें बंद

शुक्रवार से जारी बारिश के चलते चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और चंपावत समेत कई जगह सड़कें बंद हैं। देहरादून में भी तेज आंधी से भारी तबाही हुई है।

Uttarakhand rain: heavy rain in uttarakhand
Image: heavy rain in uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर मुश्किलें बढ़ाने लगा है। पहाड़ों में जहां भारी बारिश आफत का सबब बनी हुई है, तो वहीं मैदानों में तेज अंधड़ तबाही मचा रहा है। आंधी के चलते हुई तबाही की ऐसी ही कुछ तस्वीरें राजधानी देहरादून से आई हैं। यहां शनिवार तड़के करीब चार बजे खूब तेज आंधी चली। जिससे शहर में कई जगह पेड़ गिर गए। कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। आंधी के साथ भारी बारिश भी हुई। बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दी है, लेकिन सड़कों पर जगह-जगह पानी भरने से राहगीरों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। खराब मौसम की वजह से आईएमए में होने वाली पासिंग आउट परेड भी दो घंटे की देरी से शुरू हो सकी। बात करें प्रदेश के दूसरे इलाकों की तो मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार रात से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते पहाड़ों में कई जगह रास्ते बंद हैं। रुद्रप्रयाग में भारी बारिश के चलते नरकोटा गांव में कई घरों में मलबा घुस गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भारतीय सेना में अफसर बना कत्यूर घाटी का लाल..पिता से सीखा देशसेवा का जज्बा
सैलाब देखकर मौके पर अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण जान बचाकर भागने लगे। खेड़ाखाल में पहाड़ी का हिस्सा टूटने से एक घर में मलबा घुस गया। ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग घोलतीर के पास भूस्खलन के कारण बंद पड़ा है। कर्णप्रयाग में सिमली में सड़क पर मलबा आने की सूचना है। बड़कोट के नगाणगांव में तेज तूफान से एक घर की छत उड़ गई। बदरीनाथ हाईवे गुलाबकोटी के पास मलबा आने से बंद हो गया था, जिसे आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। कुमाऊं के पहाड़ी क्षेत्रों में भी भारी तबाही की सूचना है। पिथौरागढ़-घाट रोड मीना बाजार के पास बंद है। पिथौरागढ़-धारचूला मार्ग बंद है। स्वालां के पास मलबा आने से टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे पर भी ट्रैफिक बाधित है। चंपावत में मलबा आने से पूर्णागिरी मार्ग भी बंद पड़ा है। मौसम विभाग ने आज भी सात जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, सतर्क रहें।