उत्तराखंड देहरादूनSweet shops will open in Uttarakhand for 5 days

उत्तराखंड: अब हफ्ते में 5 दिन खुलेंगी मिठाई की दुकानें, जारी हुए आदेश..पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में मिठाई की दुकान वालों को सरकार की ओर से एक बड़ी राहत दी गई है। अब हफ्ते में 5 दिन मिठाई की दुकान खोली जाएंगी।

uttarakhand curfew: Sweet shops will open in Uttarakhand for 5 days
Image: Sweet shops will open in Uttarakhand for 5 days (Source: Social Media)

देहरादून: राज्य में कोरोना का प्रकोप कम होता नजर आ रहा है। हालांकि अबतक राज्य सरकार अनलॉक के मूड में नहीं है और कर्फ्यू बरकरार है मगर अब रियायत जरूर मिल रही है। कोरोना के केसों में तेजी से हो रही गिरावट को देखते हुए कर्फ्यू में राज्य भर में सरकार धीरे-धीरे ढील देना शुरू कर रही है। व्यापारियों को भी राज्य सरकार द्वारा कर्फ्यू में ढील दी गई है। इसी बीच उत्तराखंड में मिठाई की दुकान वालों को सरकार की ओर से एक बड़ी राहत दी गई है। अब हफ्ते में 5 दिन मिठाई की दुकान खोली जाएंगी। जी हां, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के पास जाकर तमाम व्यापारी अपनी परेशानियां बता रहे हैं और मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर उनको छूट भी दिलाई जा रही है। कर्फ्यू में दुकानदारों और व्यापारियों को लगातार ढील दी जा रही है। वहीं प्रदेश में मौजूद मिठाइयों की दुकानों को अबतक कर्फ्यू में ढील नहीं मिल पाई थी मगर व्यापारियों द्वारा स्वीट शॉप्स को खोलने की लगातार मांग को देखते हुए कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने मिठाइयों की दुकानों को कर्फ्यू में ढील दे दी है और अब हफ्ते में 5 दिन दुकानें खोली जा सकेंगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बीच सड़क पर बाइक रोकी, बाइक सवार को बुरी तरह पीटा..कैश लूटकर भागे बदमाश
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने अब सोमवार से शुक्रवार सुबह 8 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक प्रदेश में मौजूद मिठाइयों की दुकानों को खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं।दरअसल देहरादून हलवाई एवं मिठाई एसोसिएशन पिछले लंबे समय से सरकार से मिठाइयों की दुकानों को खोलने की मांग कर रही थी। उनका कहना था कि कर्फ्यू में स्वीट्स शॉप्स को भी ढील मिलनी चाहिए। देहरादून हलवाई एवं मिठाई एसोसिएशन ने कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से कर्फ्यू में रियायत मांगी थी और व्यापारियों की मांग को मानते हुए उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए और सोमवार से शुक्रवार सुबह 8 से रात के 8 बजे तक सभी मिठाई की दुकानों को खोलने के निर्देश दे दिए हैं। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा कर्फ्यू में मिठाइयों की दुकानों को खोलने में रियायत देने के बाद व्यापारी मंडल और हलवाई एवं मिठाई एसोसिएशन ने उनका दिल से आभार व्यक्त किया है।