उत्तराखंड टिहरी गढ़वालStones fell on Max vehicle in Tehri Garhwal

टिहरी गढ़वाल: चलती मैक्स पर पहाड़ से गिरे पत्थर..चालक की मौत, मां और दो बेटियां घायल

पहाड़ में सड़कें पहले ही बदहाल हैं, उस पर लगातार जारी बारिश से कोढ़ में खाज जैसे हालात पैदा हो गए हैं। पहाड़ों से पत्थर गिरने की वजह से हादसे हो रहे हैं, देखिए टिहरी में क्या हुआ।

Tehri Garhwal News: Stones fell on Max vehicle in Tehri Garhwal
Image: Stones fell on Max vehicle in Tehri Garhwal (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: पहाड़ की संकरी सड़कें वाहन चालकों और सवारों के लिए काल साबित हो रही हैं। सड़कें पहले ही बदहाल हैं, उस पर लगातार जारी बारिश से कोढ़ में खाज जैसे हालात पैदा हो गए हैं। जगह-जगह सड़क हादसे हो रहे हैं। ताजा मामला टिहरी जिले का है। यहां नरेंद्रनगर में रायवाला प्रतीतनगर से रुद्रप्रयाग जा रही मैक्स जीप (यूके 07 टीए 3244) पहाड़ से पत्थर गिरने से बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में चालक की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि तीन बच्चों समेत 4 लोग घायल हुए हैं। दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। हादसे के वक्त मैक्स में ड्राइवर समेत पांच लोग सवार थे। ये लोग रायवाला से रुद्रप्रयाग जा रहे थे। इनकी गाड़ी जैसे ही नरेंद्रनगर पहुंची, हिंडोलाखाल कुंजापुरी से डेढ़ सौ मीटर पहले पहाड़ से पत्थर गिरने लगे। ये देख ड्राइवर वाहन पर नियंत्रण नहीं रख पाया। जिसके बाद मैक्स बेकाबू होकर पलट गई। हादसा सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर हुआ।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून से दिल्ली और राजस्थान जाने वाले ध्यान दें..शुरू हुआ दो ट्रेनों का संचालन
एक्सीडेंट में चालक सुनील भट्ट पुत्र चेतराम भट्ट निवासी शिवपुरी तपोवन मुनिकीरेती की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि वाहन में सवार नीलम धर्मपत्नी विजय प्रसाद (42) को हल्की चोट लगी है। नीलम की दो बेटियां 11 साल की आरुषि और 10 साल की अनुष्का हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई हैं। जबकि पांच साल के बेटे आरव को भी गंभीर चोटें आई हैं। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल अनुष्का और आरव को इलाज के लिए हायर सेंटर एम्स ऋषिकेश ले जाया गया है। उत्तराखंड में इन दिनों मौसम खराब बना हुआ है। सोमवार को भी कुमाऊं क्षेत्र के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जैसे जिलों में भारी बारिश की पूरी संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य के अन्य जिलों में तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने और तेज बौछार की संभावना जताई है, ऐसे में पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा करते वक्त सावधान रहें।