उत्तराखंड देहरादूनlekhpal and patwari recruitment in uttarakhand

उत्तराखंड: पटवारी और लेखपाल के पदों पर 513 भर्तियां, UKSSSC ने दी गुड न्यूज..पढ़िए पूरी डिटेल

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा पटवारी और लेखपाल के रिक्त 366 पदों पर सीधी भर्ती हेतु इच्छुक युवकों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं।

Uttarakhand Employment News: lekhpal and patwari recruitment in uttarakhand
Image: lekhpal and patwari recruitment in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आपके लिए एक अच्छी खबर ले आया है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ग के अंतर्गत राजस्व विभाग के अधीन विभिन्न जिलों के पटवारी के रिक्त 366 पदों पर सीधी भर्ती हेतु इच्छुक युवकों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। इसके अलावा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा लेखपाल के 147 पदों पर भी आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। पटवारी और लेखपाल दोनों मिलाकर 513 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती होगी। आयोग की तरफ से यह स्पष्ट किया गया है कि अब किसी भी आवेदन पत्र को भरने के पूर्व अभ्यर्थियों को अपना वन टाइम रजिस्ट्रेशन भरना अनिवार्य है। इसके उपरांत ही अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र भर सकेंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पानी के गड्ढे में नहाने गए थए 5 बच्चे..दो बच्चों की दर्दनाक मौत
वन टाइम रजिस्ट्रेशन भरे जाने के उपरांत अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र भरने में सुगमता होगी। जिन अभ्यर्थियों ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन नहीं भरा है वह पहले कृपया अपना प्रोफाइल तैयार करें और उसे भरने के बाद ही आवेदन पत्र भरें। आवेदन पत्र भरने के लिए अब कॉमन सर्विस सेंटर को भी अधिकृत किया गया है। कॉमन सर्विस सेंटर से आफ वन टाइम रजिस्ट्रेशन भरने में मदद ले सकते है। 22 जून से आवेदन प्रारंभ करने की तिथि तय की गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अगस्त है। नेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड द्वारा परीक्षण शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 7 अगस्त है। लिखित परीक्षा का अनुमानित समय नवंबर का महीना तय किया गया है। अधिक जानकारी के लिए आप उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जा सकते हैं।