देहरादून: ढील मिलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़, ये कोरोना की तीसरी लहर को न्यौता है? (Social distancing is not being followed in Dehradun)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Social distancing is not being followed in Dehradun

देहरादून: ढील मिलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़, ये कोरोना की तीसरी लहर को न्यौता है?

सोमवार से कर्फ्यू में ढील मिली तो ट्रैफिक बढ़ने के साथ ही पुलिस की दिक्कतें भी बढ़ गईं। जो ट्रैफिक पुलिसकर्मी कोविड ड्यूटी में लगे थे, उन्हें बुला-बुलाकर सड़कों पर तैनात करना पड़ा।

कोरोना कर्फ्यू में ढील का दायरा बढ़ने के साथ ही लोगों की लापरवाही भी बढ़ गई है। सोमवार को देहरादून में बाजार खुले तो इस कदर भीड़ उमड़ी कि पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए। सड़कों पर लंबा जाम लग गया। जब ट्रैफिक पुलिस से हालात नहीं संभले तो आसपास के थानों से पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिसकर्मी सड़कों पर उतरकर घंटों पसीना बहाते रहे, तब कहीं जाकर ट्रैफिक काबू में आया। ये हाल उस देहरादून का है, जिसे स्मार्ट सिटी बनाने के दावे किए जा रहे हैं, सोचिए दूसरे पहाड़ी-मैदानी जिलों में कोविड कर्फ्यू में ढील के बाद कैसे हालात होंगे। बात करें देहरादून की तो यहां स्मार्ट सिटी के तहत हुई सड़कों की खुदाई भी मुसीबत का सबब बनी हुई है। कोविड कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर वाहन न के बराबर चल रहे थे। ट्रैफिक कम होने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को भी कोविड ड्यूटी में लगाया गया था। अब सोमवार से कर्फ्यू में ढील मिली तो ट्रैफिक बढ़ने के साथ ही पुलिस की दिक्कतें भी बढ़ गईं। जो ट्रैफिक पुलिसकर्मी कोविड ड्यूटी में लगे थे, उन्हें बुला-बुलाकर सड़कों पर तैनात किया गया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दो पत्नियों का कत्ल करने वाला हत्यारा पति गिरफ्तार, मामले में हुए बड़े खुलासे
कुल मिलाकर घंटाघर, राजपुर रोड, प्रिंस चौक और सर्वे चौक जैसी जगहों पर दोपहर से शाम तक जाम लगा रहा। लगभग हर चौक चौराहे पर यातायात सुचारू कराने में पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ा। आने वाले दिनों में दिक्कतें और बढ़ेंगी, क्योंकि जल्द ही चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाली है। इसी के साथ बाहर के लोग देहरादून-मसूरी घूमने आने लगेंगे। बरसात भी चरम पर होगी। ऐसे में पुलिस के सामने ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू बनाए रखना बड़ी चुनौती होगी। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सभी यातायात पुलिसकर्मियों को अतिरिक्त ड्यूटी से बुला लिया गया है। हमारी तैयारियां पूरी हैं। कुछ ट्रैफिक होमगार्ड को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। कोरोना कर्फ्यू में ढील जरूर दी गई है, लेकिन जनता को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क संबंधी नियमों का पालन जरूर करें। बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से निकलें, और अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top