उत्तराखंड: आर्मी अफसर बनने की चाह रखने वाले नौजवानों के लिए खुशखबरी (Apart from Dehradun NDA exam will also be held in Almora and Srinagar.)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Apart from Dehradun NDA exam will also be held in Almora and Srinagar.

उत्तराखंड: आर्मी अफसर बनने की चाह रखने वाले नौजवानों के लिए खुशखबरी

उत्तराखण्ड में एनडीए परीक्षा अब देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा और श्रीनगर में भी हो सकेगी। पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में सेना में जाने की चाहत रखने वाले नौजवानों की कमी नहीं ह लेकिन कुछ मुश्किलें हैं, जो अब तक परेशान कर रही थी। केन्द्र यानी सेंटर की मुश्किल इसमें सबसे बड़ी थी, जो कि अब दूर हो गई है। उत्तराखण्ड में एनडीए परीक्षा अब देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा और श्रीनगर में भी हो सकेगी। यूपीएससी ने अब इसके लिये आदेश जारी कर दिया है। अल्मोड़ा और श्रीनगर को परीक्षा केन्द्र बनाए जाने पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्र सरकार और संघ लोक सेवा आयोग का आभार व्यक्त किया है। गौरतलब है कि पूरे देश में यूपीएससी ने चार नये केन्द्रों को मंजूरी दी है और इनमें से दो केन्द्र उत्तराखण्ड में हैं। उत्तराखण्ड में इससे पहले देहरादून ही एनडीए का एकमात्र परीक्षा केन्द्र था। अब देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा व श्रीनगर गढवाल में भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है। वर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने सांसद काल में उत्तराखण्ड में नये परीक्षा केंद्र बनाये जाने की मांग करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र भी लिखा था। और अब दो नये सेंटर की घोषणा भी हो गयी हैं। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड के युवाओं में सेना में जाने की परंपरा है और उत्तराखण्ड से हर वर्ष बड़ी संख्या में युवा एनडीए के लिये चुने जाते है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 1 जुलाई से खुल सकते हैं स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिए बड़े संकेत
सीएम रावत ने कहा कि देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा श्रीनगर गढवाल में एनडीए परीक्षा केन्द्र बनाए जाने पर यहां के युवाओं को सुविधा मिलेगी। उन्होंने इसके लिये केंद्र सरकार और संघ लोक सेवा आयोग का आभार व्यक्त किया है। अल्मोड़ा के जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि पिछले दिनों आयोग के सदस्यों के साथ बैठक में उन्होनें यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षाओं का केंद्र अल्मोड़ा में भी बनाये जाने की मांग की थी और अब यूपीएससी ने एनडीए, सीडीएस, सीएपीएफ और सिविल सर्विसेज (प्री) परीक्षा के लिए अल्मोड़ा में अपना नया केन्द्र बनाया है। बताया कि एनडीए परीक्षा के उम्मीदवारों के पास नए केंद्रों को अब चुनने और बदलने का विकल्प होगा। यह एनडीए और एनए परीक्षा अब देश भर के 75 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही आवेदन कर दिया है, अगर वह चाहते है तो वे विकल्प में अपना केंद्र बदल सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट 29 जून तक उपलब्ध रहेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top