उत्तराखंड देहरादूनDehradun Nivedita Mukherjee murder

देहरादून में निवेदिता हत्याकांड से हड़कंप..प्रेमी ने ही हत्या के बाद पेट्रोल डालकर जला दिया

इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा दो महीने बाद हुआ। आरोपी अंकित ने बताया कि निवेदिता पेइंग गेस्ट थी। 24 अप्रैल को वो उसके साथ रहने आ गई।

Dehradun News: Dehradun Nivedita Mukherjee murder
Image: Dehradun Nivedita Mukherjee murder (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में मामूली कहासुनी के दौरान गुस्साए युवक ने प्रेमिका की हत्या कर दी। लड़की को मारने के बाद युवक उसकी लाश को जंगल ले गया और वहां पेट्रोल डालकर लाश जला दी। इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा दो महीने बाद हुआ। आरोपी युवक अब पुलिस की गिरफ्त में है। पूछताछ के दौरान युवक ने कई खुलासे किए, जिन्हें सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। चलिए पूरा मामला बताते हैं। मरने वाली युवती का नाम निवेदिता मुखर्जी था, वो बंगाल की रहने वाली थी। बीते 8 महीने से वो देहरादून के एक निजी संस्थान में पढ़ा रही थी। 25 जून को निवेदिता के पिता हलधर मुखर्जी, निवासी बहला वर्धमान, बंगाल ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि निवेदिता पहले दिल्ली में जॉब करती थी, 8 महीने से वो दून में रह रही थी। अक्टूबर 2020 में वो फेसबुक के जरिए देहरादून के मैटीरियल सप्लायर अंकित चौधरी के संपर्क में आई। अंकित सहारनपुर का रहने वाला था, लेकिन लंबे वक्त से देहरादून में रह रहा था। हलधर मुखर्जी के मुताबिक निवेदिता और अंकित शादी करना चाहते थे। 28 अप्रैल को निवेदिता ने आखिरी बार अपनी मां से फोन पर बात की थी। इसके बाद निवेदिता से कोई संपर्क नहीं हो पाया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अब हफ्ते में 6 दिन खुलेंगे बाजार, मसूरी-नैनीताल के लिए विशेष गाइडलाइन
परिजनों ने अंकित को फोन किया तो उसने भी फोन नहीं उठाया। बाद में अंकित ने फेसबुक पर चैट करते हुए उन्हें बताया कि निवेदिता की फ्लैट से गिरने से मौत हो गई है और उसने अंतिम संस्कार भी कर दिया है। शिकायत दर्ज होने पर 26 जून को पुलिस ने अंकित को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पहले तो अंकित पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन सख्ती की गई तो उसने गुनाह कबूल कर लिया। अंकित ने बताया कि निवेदिता पेइंग गेस्ट थी। 24 अप्रैल को वो उसके साथ रहने आ गई। 28 अप्रैल की रात दोनों के बीच किसी बात पर झगड़ा हो गया। उस वक्त निवेदिता बालकनी की ग्रिल पर बैठी थी। इस बीच गुस्साए अंकित ने उसे धक्का दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद सुबह चार बजे अंकित निवेदिता की लाश को कार में रखकर मसूरी जाने वाली रोड पर पहुंचा। वहां जंगल में कार से पेट्रोल निकालकर लाश को आग लगा दी। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने निवेदिता की अधजली लाश बरामद कर ली है। निवेदिता का हत्यारा पुलिस की गिरफ्त में है, उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।