उत्तराखंड देहरादूनStrict rules for those coming from outside states in Uttarakhand

अगर बाहर से उत्तराखंड आ रहे हैं तो ये नियम जरूर पढ़ें, कहीं मुश्किल में न पड़ जाएं आप

अगर आप दूसरे राज्य से उत्तराखंड आ रहे हैं तो शासन की गाइडलाइन का ध्यान रखें। परेशानी से बचने के लिए कोविड नेगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर आएं।

uttarakhand coronavirus: Strict rules for those coming from outside states in Uttarakhand
Image: Strict rules for those coming from outside states in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमने लगी है, लेकिन बॉर्डर पर सख्ती जारी है। राज्य सरकार ने कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। इसमें कई राहतें दी गई हैं, हालांकि उत्तराखंड में एंट्री के नियम अब भी सख्त हैं। दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को बॉर्डर पर आरटीपीसीआर, एंटीजन और ट्रूनेट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, तभी एंट्री की परमिशन दी जाएगी। अगर आप दूसरे राज्य से उत्तराखंड आ रहे हैं तो शासन की गाइडलाइन का ध्यान रखें। दूसरे राज्यों से आने वालों को 72 घंटे के भीतर हुई कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके बिना प्रदेश में दाखिल होने की अनुमति नहीं मिलेगी। कोरोना रोकथाम के लिए सरकार हर स्तर सख्ती बरत रही है, हालांकि इससे पर्यटकों की तकलीफें जरूर बढ़ गई हैं। अनलॉक में मिली ढील के बाद नैनीताल और मसूरी जैसे शहरों में पर्यटकों का जमावड़ा लगा है। वीकएंड पर यहां बाजार पर्यटकों से गुलजार नजर आते हैं, लेकिन सरकार की सख्ती की वजह से अब भी कई लोग उत्तराखंड आने से बच रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अब हफ्ते में 6 दिन खुलेंगे बाजार, मसूरी-नैनीताल के लिए विशेष गाइडलाइन
पर्यटकों को लगा था कि पहली जुलाई से उत्तराखंड में एंट्री के नियमों में कुछ राहत मिल सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। सरकार अभी नरमी के मूड में नहीं है, इसकी वजह भी बताते हैं। दरअसल देश के कुछ राज्यों में डेल्टा प्लस वैरिएंट के केस मिले हैं, इसे देखते हुए उत्तराखंड सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है। आज सरकार ने कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते बढ़ाने का ऐलान किया है। हालांकि नैनीताल और मसूरी जैसे शहरों को राहत देते हुए यहां रविवार को बजार खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा जिम और कोचिंग सेंटर भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। कोचिंग सेंटर में अभी स्कूली छात्रों को नहीं बुलाया जाएगा। सिर्फ करियर ओरिएंटेड बच्चे ही कोचिंग सेंटर में आ सकेंगे। बाजार हफ्ते में 6 दिन खुलेंगे। मॉल और सिनेमाघर फिलहाल बंद ही रहेंगे।