उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालyouth of the village clashed with the Guldar

गढ़वाल: खूंखार गुलदार से भिड़ गया गांव का साहसी नौजवान, दुम दबा कर भागा आदमखोर

गुरुवार को बागी गांव में गुलदार ने एक युवक को मार दिया था। अब पड़ोस के गांव कांडी में गुलदार के हमले की घटना हुई है। यहां आज सुबह गुलदार ने एक युवक पर हमला कर दिया। पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Leopard Pauri Garhwal: youth of the village clashed with the Guldar
Image: youth of the village clashed with the Guldar (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पौड़ी गढ़वाल का द्वारीखाल क्षेत्र। यहां लोग गुलदार की दहशत के साये में जीने को मजबूर हैं। गुरुवार को यहां गुलदार ने 28 साल के युवक को अपना शिकार बना लिया था। मंगलवार सुबह यहां गुलदार ने एक और युवक पर हमला कर दिया, लेकिन युवक हार मानने के बजाय गुलदार से भिड़ गया। वो गुलदार से जूझने लगा। साथ ही साथियों को आवाज लगाई। युवक का शोर सुनकर लोग मौके पर पहुंचे तो गुलदार युवक को छोड़कर भाग गया। घटना कांडी गांव की है। यहां महादेव मंदिर के पास नेपालियों का डेरा है। मंगलवार सुबह 4 बजे यहां नेपाली मूल के एक युवक पर गुलदार ने हमला कर दिया। इस दौरान युवक ने भी हार नहीं मानी। उसने पूरी हिम्मत के साथ गुलदार का सामना किया और खुद को बचाया। बाद में युवक का शोर सुनकर उसके साथी मौके पर पहुंचे और हो-हल्ला कर गुलदार को वहां से भगाया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इस जिले के युवक को मिला भांग की खेती का पहला लाइसेंस, फ्रांस से मंगाए गए नशा विहीन बीज
इस तरह युवक की हिम्मत से उसकी जान तो बच गई, लेकिन उसे चोटें आई हैं। स्थानीय लोग भी दहशत में हैं। वो वन विभाग से गुलदार के आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि गुरुवार को कांडी के पड़ोस के गांव बागी में भी गुलदार के हमले में एक युवक की मौत हो गई थी। मृतक की पहचान पृथ्वी चंद पुत्र यशवंत सिंह उम्र 28 साल के रूप में हुई। घटना के बाद गांव में गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया है, लेकिन वो पिंजरे के पास फटक तक नहीं रहा। डर के मारे गांव वाले जंगल नहीं जा रहे, खेतों में काम पर नहीं जा रहे। ग्रामीणों ने वन विभाग से नरभक्षी के आतंक से छुटकारा दिलाने की मांग की है। इन दिनों पौड़ी के कई हिस्सों से गुलदार के हमले की खबरें आ रही हैं। बीते दिन श्रीनगर गढ़वाल में भी गुलदार ने आबादी वाले इलाके में दाखिल होकर कुछ लोगों पर हमला किया था। तब से लोग बुरी तरह डरे हुए हैं।