उत्तराखंड उधमसिंह नगरMother sold her daughter in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: पैंसों के लालच में मां ने शराबी के हाथों बेच दी नाबालिग बेटी, बर्बाद हुई जिंदगी

पैसा देकर नाबालिग से शादी करने वाला युवक शराबी था। वो लड़की को आए-दिन पीटता था। पिछले दिनों लड़की किसी तरह उसके चंगुल से निकल कर भाग आई। आगे पढ़िए पूरी खबर

Udham Singh Nagar News: Mother sold her daughter in Udham Singh Nagar
Image: Mother sold her daughter in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: ऊधमसिंहनगर में पैसों के लालच में एक मां ने अपनी ममता का गला घोंट दिया। कलयुगी मां ने अपनी नाबालिग बेटी को बेचकर उसकी शादी एक युवक से करा दी। शादी के बाद नाबालिग पर जुल्मो-सितम का अंतहीन सिलसिला शुरू हो गया। पैसा देकर नाबालिग से शादी करने वाला युवक शराबी था। वो लड़की को आए-दिन पीटता था। पिछले दिनों लड़की किसी तरह उसके चंगुल से निकल कर भाग आई। जब वो मायके पहुंची तो आरोपी युवक और उसके परिजन नाबालिग को वापस ले जाने के लिए मायके आ गए। इधर लड़की ने आरोपियों की शिकायत पुलिस में कर दी। अब पीड़ित की मां समेत तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं। मामला काशीपुर का है। यहां कुंडा क्षेत्र में रहने वाली एक महिला पर नाबालिग बेटी को शादी के नाम पर बेचने का आरोप लगा है। पीड़ित की उम्र अभी सिर्फ 16 साल है। उसके पिता की मौत हो चुकी है। 5 जुलाई को उसने 112 नंबर पर कॉल कर के पुलिस को बताया कि मां ने उसे पैसों के लिए बेच दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - जब उत्तराखंड में हुई दिलीप कुमार की सुपरहिट फिल्म की शूटिंग, देखिए वो सदाबहार गीत
पीड़ित के मुताबिक उसके मौसा-मौसी और मां जनवरी में उसे रेवाड़ी ले गए थे। वहां 14 जनवरी को एक युवक से पैसा लेकर नाबालिग की उससे शादी करा दी गई। पति रोज शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता था। 3 जुलाई को लड़की भागकर अपने गांव किलावली काशीपुर आ गई। इधर 5 जुलाई को लड़की का पति और उसके मौसा-मौसी भी काशीपुर पहुंच गए। ये लोग लड़की को जबरन अपने साथ ले जाना चाहते थे, तब लड़की ने पुलिस को फोन कर दिया। इस मामले में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है, जिनमें लड़की की मां भी शामिल है। जबकि आरोपी युवक और उसका फूफा व पंडित समेत पांच लोग फरार हैं। पुलिस ने बताया कि लड़की को कितने रुपये में बेचा गया इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। शादी के वक्त वो 16 साल की थी। अभी लड़की की उम्र 17 साल कुछ महीने की है। फिलहाल पीड़ित अपने परिजनों के साथ रह रही है।