उत्तराखंड देहरादूनPushkar Singh Dhami will stay in CM residence

उत्तराखंड: इस घर में ही रहेंगे CM धामी, इससे जुड़ा है बड़ा अंधविश्वास..कहा गया अभिशप्त

उत्तराखंड के सीएम आवास को अभिशप्त माना जाता है। कहते हैं यहां रहने वाला कोई भी सीएम अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता। तीरथ सरकार ने इसे कोविड सेंटर बना दिया था।

CM Residence Dehradun: Pushkar Singh Dhami will stay in CM residence
Image: Pushkar Singh Dhami will stay in CM residence (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन के बाद पुष्कर मंत्रिमंडल का गठन हो गया। सीएम पुष्कर सिंह धामी कार्यभार संभाल चुके हैं। उनके स्वागत के लिए न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास को सजाया जा रहा है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में रहने का फैसला किया है, लेकिन इस निर्णय से उनके शुभचिंतक थोड़ा परेशान भी हैं। इसकी वजह भी बताते हैं। दरअसल उत्तराखंड के सीएम आवास को अभिशप्त माना जाता है। कहते हैं यहां रहने वाले सीएम कभी भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके। सीएम आवास से कई तरह के अंधविश्वास जुड़े हुए हैं। इस आवास में रहे पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा और त्रिवेंद्र सिंह रावत को कुर्सी छोड़नी पड़ी थी। अंधविश्वास के चलते पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी मुख्यमंत्री आवास में जाने से तौबा की, लेकिन उनकी सरकार भी सत्ता से चली गई। पिछले विधानसभा चुनाव में वो किच्छा और हरिद्वार से लड़े, लेकिन दोनों ही जगह से हार गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज 64 लोग कोरोना पॉजिटिव, 120 लोग स्वस्थ..आज 1 भी मौत नहीं
इसी तरह मुख्यमंत्री बनने के बाद तीरथ सिंह रावत भी सीएम आवास में नहीं रहे। उन्होंने सेफ हाउस से कामकाज किया और जीएमएस रोड स्थित निजी आवास पर ही रहे, लेकिन उनकी कुर्सी भी नहीं बच सकी। इसलिए सीएम आवास से जुड़े अंधविश्वास सिर्फ अफवाहें हैं, इन चर्चाओं में कोई दम नहीं दिखता। तीरथ सरकार के समय सीएम आवास को कोविड केयर सेंटर बना दिया गया था, लेकिन अब यहां नए सीएम पुष्कर सिंह धामी रहेंगे। गुरुवार को उन्होंने पूजा अर्चना के साथ मुख्यमंत्री आवास स्थित कैंप कार्यालय का शुभारंभ किया और कार्यालय से कुछ फाइलें भी निपटाई। सीएम बनने के बाद गुरुवार को वो पहली बार मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे। जहां उन्होंने सबसे पहले पूजा पाठ कर कामकाज शुरू कर दिया। इस दौरान वहां हवन भी हुआ। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, गणेश जोशी, डॉ. धनसिंह रावत, रेखा आर्या, मेयर सुनील उनियाल गामा और विधायक खजान दास भी मौजूद थे।