उत्तराखंड हरिद्वारBoys were creating ruckus at Ganga Ghat in Haridwar

उत्तराखंड: शराब पीकर गंगा घाट पर हुड़दंग मचा रहे थे लड़के, 13 गिरफ्तार

गंगा घाटों की सात्विकता से खिलवाड़ जारी है। बीती रात यहां हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, देहरादून और हरिद्वार के 13 लोग शराब पीकर हुड़दंग मचा रहे थे। इन सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Haridwar News: Boys were creating ruckus at Ganga Ghat in Haridwar
Image: Boys were creating ruckus at Ganga Ghat in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार में गंगा की सात्विकता से खिलवाड़ जारी है। हफ्तेभर पहले यहां हरकी पैड़ी पर कुछ युवक शराब के नशे में धुत होकर अश्लील डांस कर रहे थे। मामले में पुलिस की काफी फजीहत हुई थी। गंगा सभा ने भी इस पर नाराजगी जताई। इसके कुछ ही दिन बाद गुरुवार को यहां यूपी के कुछ लड़के हुक्का पीते दिखे, जिन्हें पुरोहितों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। अब शुक्रवार देर रात यहां एक बार फिर ऐसी ही घटना हुई है। बीती रात यहां हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, देहरादून और हरिद्वार के 13 लोग शराब पीकर हुड़दंग मचा रहे थे। इन सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नगर कोतवाल राजेश शाह ने बताया कि डीजीपी एवं एसएसपी हरिद्वार के आदेश पर हरकी पैड़ी क्षेत्र में हुड़दंग मचाने व मादक पदार्थों का सेवन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून आ रहे हैं अरविंद केजरीवाल, ट्विटर पर किया बड़ा ऐलान
इस दौरान कुछ लड़के गंगा में नहाते समय मादक पदार्थों का सेवन करते पाए गए। ये लोग नशे में धुत होकर हंगामा कर रहे थे। सभी के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि हरिद्वार के गंगा घाटों पर आस्था के साथ खिलवाड़ की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। गुरुवार को यहां दिल्ली-हरियाणा के पर्यटक गंगा घाट पर हुक्का पीते दिखे थे। कुछ तीर्थ पुरोहितों ने इन लड़कों को पकड़ कर पीट दिया था। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और मोहन, दीपक, सुमित, नितेश और नितिन नाम के आरोपियों को किसी तरह भीड़ के चंगुल से छुड़ाया। आरोपियों के खिलाफ शांतिभंग की धाराओं में कार्रवाई भी की गई। इस तरह के मामलों का लगातार सामने आना चिंता का विषय है, हालांकि राहत वाली बात ये है कि अब पुलिस प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है। घाटों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्थानीय लोग भी सतर्क हैं, और हुड़ंदगियों के बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दे रहे हैं।