उत्तराखंड देहरादूनVolvo bus started from Uttarakhand to Delhi

अच्छी खबर: उत्तराखंड से दिल्ली के लिए शुरू हुई वॉल्वो बसें, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

अब भीषण गर्मी में रोडवेज की साधारण बस से नहीं करना पड़ेगा सफर। देहरादून से दिल्ली के लिए शुरू हुई हाईटेक वॉल्वो बसें। डीलक्स बसों की टिकट ऑनलाइन करें बुक

Volvo bus started from Uttarakhand to Delhi: Volvo bus started from Uttarakhand to Delhi
Image: Volvo bus started from Uttarakhand to Delhi (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड से दिल्ली वॉल्वो बस का संचालन शुरू करने वाले यात्रियों का इंतजार अब खत्म होता है। जी हां, कई यात्री इस भीषण गर्मी में वोल्वो बस के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे और लगातार वॉल्वो बस के संचालन की मांग कर रहे थे। खुशखबरी यह है कि अब दिल्ली के लिए वॉल्वो बसों का संचालन शुरू हो चुका है। ऐसे में उत्तराखंड से जो भी दिल्ली वॉल्वो बस से सुविधाजनक सफर करने के इच्छुक हैं वे ऑनलाइन टिकट बुकिंग कर सकते हैं। बीते शनिवार से रोडवेज की वॉल्वो बसों का संचालन फिर से शुरू हो गया है। ढाई महीने के बाद उत्तराखंड से दिल्ली वॉल्वो बस रवाना की गई। अप्रैल में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दस्तक देने के कारण बसों का संचालन बंद हो गया था। दूसरी लहर थमने के बाद धीरे-धीरे सभी बसों का संचालन एक बार फिर से शुरू हुआ मगर वॉल्वो का संचालन शुरू नहीं हो पाया। ऐसे में लोग वोल्वो बसों के संचालन का इंतजार कर रहे थे। दरअसल इस भीषण गर्मी में रोडवेज की बसों से यात्रा करना बेहद मुश्किल है। ऐसे में डीलक्स बसों से सुविधाजनक यात्रा के कारण कई यात्री गर्मी के मौसम में वॉल्वो बस से यात्रा करना पसंद करते हैं। ऐसे में भीषण गर्मी और यात्रियों की मांग को देखते हुए रोडवेज में डीलक्स बसों का संचालन शुरू कर दिया है। बीते शनिवार को देहरादून से दिल्ली के लिए दो वॉल्वो बसें रवाना हुईं। रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन के अनुसार बसों की ऑनलाइन टिकट बुकिंग भी शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: इस नेचुरल स्विमिंग पूल के सोशल मीडिया पर चर्चे, आनंद महिंद्रा ने भी की तारीफ
रोडवेज के पास कुल 120 डीलक्स बसे हैं। गर्मी के मौसम में अधिकांश लोग डीलक्स बसों से ही ट्रैवल करना पसंद करते हैं। वर्तमान समय में उत्तराखंड से तकरीबन 700 बसें चल रही है और ऐसे में यात्रियों की मांग को देखते हुए रोडवेज ने देहरादून से दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, चंडीगढ़, धर्मशाला, जयपुर से हल्द्वानी के लिए वॉल्वो और एसी बसें चलाने की तैयारी कर ली है। इसके तहत पहले दिन बीते शनिवार की रात को दो सुपर डीलक्स वोल्वो बसें चलाई गईं। आज यानी कि रविवार से दिल्ली, गुरुग्राम, जयपुर और हल्द्वानी के लिए भी वॉल्वो बसों की सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। बीते शनिवार को यात्रियों में कमी मिली मगर रोडवेज का मानना है कि धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या में इजाफे की उम्मीद है। अन्य बसों की तरह ही डीलक्स बसों की टिकट भी ऑनलाइन बुक की जा सकती है।