उत्तराखंड देहरादूनRain in uttarakhand campty fall water increases

उत्तराखंड में बारिश से बुरा हाल, कैंपटी फॉल ने देर रात लिया विकराल रूप

लगातार जारी बारिश से देहरादून और आस-पास के कई इलाकों में सड़कें ब्लॉक हैं। सड़कें बंद होने से पर्यटक भी पूरा दिन परेशान रहे।

Uttarakhand Weather: Rain in uttarakhand campty fall water increases
Image: Rain in uttarakhand campty fall water increases (Source: Social Media)

देहरादून: मानसूनी बारिश एक बार फिर तबाही मचाने लगी है। देहरादून में बीती रात हुई मूसलाधार बारिश से नदियां उफान पर है। बात करें मसूरी की तो यहां भारी बारिश के बाद कैंपटी फॉल के मुख्य झरने ने विकराल रूप ले लिया। पहाड़ों में बदरीनाथ हाईवे समेत कई सड़कें बंद हैं। मसूरी में सड़कों पर जगह-जगह मलबा जमा है। जिससे मसूरी घूमने आए पर्यटक भी परेशान रहे। रोड बंद होने की वजह से यहां जगह-जगह जाम लगा है। लोनिवि की टीमें सड़कें खुलवाने में जुटी हैं। सोचिए जब राजधानी देहरादून में ये हाल हैं, तो दूसरे पहाड़ी जिलों पर कितनी बुरी बीत रही होगी। यहां रोड ब्लॉक होने से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बात करें जौनसार बावर की तो यहां जजरेड़ी पहाड़ी पर भूस्खलन होने से कालसी-चकराता रोड बंद है। पछवादून में भी बारिश का दौर जारी है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ से आई दुखद खबर, मलबे में दबकर मां पिता और 7 साल के बच्चे की मौत
विकासनगर में कालसी-चकराता रोड बंद है। इसके अलावा मीनस अटाल, हरिपुर कोटी, साहिया क्वानू समेत करीब 20 सड़कें बंद हैं। कालसी-चकराता रोड पर भी गाड़ियों की आवाजाही नहीं हो पा रही। इस तरह राजधानी देहरादून से लेकर पहाड़ी जिलों तक में आफत की बारिश से लोग हलकान हैं। संचार सेवाएं ठप पड़ गई हैं। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने दून समेत 7 जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है। संबंधित जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। आज देहरादून, नैनीताल, चमोली, टिहरी, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश हो सकती है। हरिद्वार और पौड़ी समेत दूसरे सभी जिलों में बारिश होने का अनुमान है। लगभग सभी जिलों में बादलों की गड़गड़ाहट और चमक के साथ बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।