उत्तराखंड चमोलीThe bike got stuck in the strong flow of water in Chamoli district

उत्तराखंड: पहाड़ में आफत की बारिश से कोहराम, गदेरे के तेज बहाव में बहा बाइक सवार

बुलेट सवार युवक की पहचान शुभम चंद्र पुत्र हरगोविंद निवासी बैजनाथ बागेश्वर के रूप में हुई। शुभम कॉपरेटिव बैंक का कर्मचारी बताया जा रहा है।

Chamoli rain: The bike got stuck in the strong flow of water in Chamoli district
Image: The bike got stuck in the strong flow of water in Chamoli district (Source: Social Media)

चमोली: चमोली में आफत की बारिश एक बार फिर कहर बरपाने लगी है। यहां जगह-जगह सड़कें बंद हैं। नदियां-गदेरे उफनाए हुए हैं, जो हादसे की वजह बन रहे हैं। सोमवार सुबह यहां थराली में एक बड़ा हादसा हो गया। राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बाइक सवार लोल्टी गदेरे में बह गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए रेस्क्यू अभियान में जुट गई है। घटना के बाद से बाइक सवार युवक का कुछ पता नहीं चला है। स्थानीय लोगों के अनुसार गदेरे में बहाव तेज बना हुआ है। सोमवार सुबह यहां बाइक सवार युवक गदेरा पार करने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान युवक का संतुलन बिगड़ गया और वो पानी के तेज बहाव में बहता चला गया। थाना प्रभारी ध्वजवीर सिंह पंवार ने बताया कि सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू अभियान में जुट गई है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कैंपटी फॉल में पत्थर और मलबा आने का खतरा..पर्यटकों के नहाने पर रोक
बुलेट सवार युवक की पहचान शुभम चंद्र पुत्र हरगोविंद निवासी बैजनाथ बागेश्वर के रूप में हुई। शुभम कॉपरेटिव बैंक का कर्मचारी बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने उसे 200 मीटर दूर तक बहते देखा। थानाध्यक्ष के अनुसार 100 मीटर की दूरी पर बुलेट नाले के बीच में दिखाई दी, लेकिन बाइक सवार का पता नहीं चल पाया है। सर्च ऑपरेशन जारी है। चमोली जिले में भारी बारिश हो रही है। यहां मलबा और बोल्डर आने से बदरीनाथ हाईवे तीन जगहों गुलाबकोटी, पागल नाला और हनुमान चट्टी में बंद रहा जबकि कई मोटर मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गए। करीब 29 सड़कें बाधित हुई हैं। सड़कें ब्लॉक होने से लोगों की आवाजाही प्रभावित हुई है। कई गांवों का मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। मौसम विभाग ने चमोली समेत कई पर्वतीय जिलों में आज भी भारी बारिश होने की बात कही है।