उत्तराखंड देहरादूनRecruitment orders for 2046 posts in Uttarakhand Irrigation Department issued

उत्तराखंड रोजगार समाचार: सिंचाई विभाग में 2046 पदों पर भर्ती के आदेश जारी

सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने सिंचाई विभाग में समूह क, ख, और ग के अंतर्गत 2046 पदों पर भर्ती निकालने के आदेश दे दिए हैं।

Uttarakhand Irrigation Department: Recruitment orders for 2046 posts in Uttarakhand Irrigation Department issued
Image: Recruitment orders for 2046 posts in Uttarakhand Irrigation Department issued (Source: Social Media)

देहरादून: चुनाव आते ही सरकार युवाओं को रिझाने में लगी हुई है। यही कारण है कि जिन विभागों में सालों से भर्तियां नहीं हुई थीं अब उनमें भी जमकर भर्तियां हो रही हैं। चुनावी साल में सरकार का फोकस सरकारी भर्तियों पर टिका हुआ है। नवनियुक्त सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री पद की कमान संभालते ही रिक्त पड़े 22,000 सरकारी पदों को भरने के निर्देश दे दिए थे। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एक के बाद एक विभाग बंपर भर्तियां निकाल रहे हैं। सीएम धामी के आदेश के बाद संबंधित विभाग के मंत्रियों ने युद्ध स्तर पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। हाल ही में वन विभाग ने रिक्त पड़े जपदों पर भर्तियां निकालने की घोषणा की थी। अब सोमवार को सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सिंचाई विभाग में समूह क, ख, और ग के अंतर्गत 2046 पदों पर सीधी भर्ती और पदोन्नति को स्वीकृत कर दिया है। जी हां, उत्तराखंड में जल्द ही सिंचाई विभाग के अंतर्गत 2046 खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, समूह-ग में 423 पदों पर भर्ती..पढ़िए पूरी डिटेल
सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए जल्द से जल्द विभाग के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु की जाए। सिंचाई मंत्री ने कहा कि राज्य के जिला चंपावत में निर्माणाधीन कोलीढेक झील, जनपद पिथौरागढ़ में निर्माणाधीन थरकोट झील व अन्य निर्माणाधीन झीलों के कार्य अक्टूबर 2021 तक पूरे कर लिए जाएंगे। उन्होंने सौंग बांध परियोजना के कार्य के लिए भूमि के चिन्हिकरण को पूरा करने के साथ ही पुनर्वास नीति तैयार करने के भी निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दे दिए हैं। सिंचाई मंत्री महाराज ने अधिकारियों से कहा कि विभागीय सूचनाओं व आपदा के दृष्टिगत सूचनाओं को जनता तक समय पर उपलब्ध कराया जाना उनकी जिम्मेदारी है। सतपाल महाराज पहले ही अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश दे चुके हैं कि अगर समय पर कार्य पूरे नहीं होंगे तो संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।