उत्तराखंड देहरादूनRecruitment for Group C in UKSSSC

उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, समूह-ग में 423 पदों पर भर्ती..पढ़िए पूरी डिटेल

अगर आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो इस मौके को हाथ से जाने न दें। आज ही तैयारी शुरू कर दें। भर्ती संबंधी पूरी डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।

Uttarakhand Employment News: Recruitment for Group C in UKSSSC
Image: Recruitment for Group C in UKSSSC (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा कृपया ध्यान दें। प्रदेश में अलग-अलग विभागों में समूह-ग के खाली पड़े पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग के तहत 423 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। अगर आप भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो इस मौके को हाथ से जाने न दें। आज ही तैयारी शुरू कर दें। भर्ती संबंधी पूरी डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। किस विभाग में कितने पद भरे जाने हैं, ये भी बताते हैं। उत्तराखंड पर्यावरण सरंक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में अनुश्रवण सहायक के 8 पद और प्रयोगशाला सहायक के 7 पदों पर भर्ती होनी है। रेशम विभाग में 2 और निगमों, निकायों और पंचायतों के अंतर्गत पर्यावरण पर्यवेक्षक के 291 पद भरे जाएंगे। उच्च शिक्षा विभाग में प्रयोगशाला सहायक के 87 पद भरे जाने हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लोगों की हालत पर ये क्या बोली AAP की महिला प्रवक्ता? गुस्से में हैं लोग
इसी तरह विधि विज्ञान प्रयोगशाला, उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, कारागार विभाग, संस्कृति निदेशालय, जल संस्थान और पशुपालन समेत कई विभागों में खाली पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। शैक्षणिक योग्यता 12वीं से बीएससी तक मांगी गई है। आयु सीमा 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया में सीबीटी परीक्षा होगी। 100 नंबरों की परीक्षा के लिए दो घंटे का समय मिलेगा। लिखित परीक्षा में सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 45 फीसदी नंबर लाना अनिवार्य है। वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 35 फीसदी नंबर लाने होंगे। 6 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन की लास्ट डेट 19 अगस्त 2021 है। परीक्षा शुल्क जमा कराने की लास्ट डेट 21 अगस्त 2021 है। सीबीटी परीक्षा दिसंबर 2021 में हो सकती है। ज्यादा जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर विजिट करें।