उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालTourists were turned back from Lansdowne

उत्तराखंड: लैंसडौन में भारी भीड़, प्रशासन ने लिया सख्त फैसला..लोगों को वापस लौटाया

अगर आप भी लैंसडौन आ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। लैंसडौन में भारी भीड़ को देखते प्रशासन ने डे विजिट पर रोक लगा दी है। पढ़िए पूरी खबर-

Pauri Garhwal News: Tourists were turned back from Lansdowne
Image: Tourists were turned back from Lansdowne (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद से उत्तराखंड में बाहरी राज्यों से पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। इन दिनों उत्तराखंड में बड़ी संख्या में पर्यटक पहाड़ की वादियों का लुफ्त उठाने परिवार और दोस्तों संग पहुंच रहे हैं। मशहूर पर्यटन नगरी लैंसडाउन में भी कुछ ऐसा ही हाल हो रखा है। लैंसडौन में लगातार पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। भीड़ इतनी ज्यादा है कि होटलों की बुकिंग नहीं मिल पा रही है। अंधाधुन भीड़ की वजह से कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में प्रशासन सतर्क हो चला है और प्रशासन ने पर्यटन नगरी लैंसडौन में डे विजिट के लिए आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। बता दें कि लैंसडौन में केवल अधिक समय तक ठहरने वाले पर्यटकों को ही प्रवेश दिया जाएगा और डे विजिट पर रोक लगा दी गई है। प्रशासन ने पर्यटन नगरी में उमड़ती हुई भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है। पर्यटकों की बढ़ती हुई संख्या को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन सतर्क हो गया है और यह जरूरी फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड:, दोस्त संग पूर्णागिरि मंदिर गई थी युवती, नाले के उफान में बही बाइक..दर्दनाक मौत
जुलाई माह के दूसरे सप्ताह में लैंसडौन में सैर सपाटे के लिए भारी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं जिस वजह से नगर क्षेत्र के निकटवर्ती गांव में स्थित सभी होटल पूरी तरह फुल हो गए हैं। हालात इस तरह के पैदा हो गए हैं कि अब लोगों को लैंसडौन में बुकिंग ही नहीं मिल रही है जिस वजह से उनको वापस लौटना पड़ रहा है। पर्यटकों की भीड़ को देखकर होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे जरूर खिल गए हैं मगर बढ़ती पर्यटकों की संख्या ने प्रशासन की चिंता को बढ़ा दिया है। उप जिलाधिकारी अर्पणा ढौंडियाल ने लैंसडौन में डे विजिट के लिए आने वाले यात्रियों को रोकने के निर्देश पुलिस को दे दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दुगड्डा बैरियर पर उन यात्रियों को रोक दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि नगर में पर्यटकों की संख्या को सीमित करने के लिए ऑनलाइन बुक वाले पर्यटकों को ही नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर प्रवेश दिया जाएगा। जो पर्यटक लंबे समय के लिए वहां पर रुकने वाले हैं केवल उनको लैंसडौन में प्रवेश करने दिया जाएगा। वहीं पुलिस ने सभी व्यापारियों एवं होटल एसोसिएशन को यह सख्त निर्देश दे दिए हैं कि बिना आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिए बिना किसी भी यात्री को रुकने के लिए कमरा नहीं दिया जाएगा।