उत्तराखंड देहरादूनRahul Gandhi meets Congress leaders regarding Uttarakhand assembly elections

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात..जानिए क्या हुई बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से जुड़ी तैयारियों पर खुद नजर बनाए हुए हैं। मंगलवार को उन्होंने प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर उनकी राय जानी।

uttarakhand assembly election: Rahul Gandhi meets Congress leaders regarding Uttarakhand assembly elections
Image: Rahul Gandhi meets Congress leaders regarding Uttarakhand assembly elections (Source: Social Media)

देहरादून: साल 2022 का चुनावी रण करीब है। बीजेपी ने जहां चुनावी साल के लिए दिसंबर तक के कार्यक्रम तय कर लिए हैं, तो वहीं आम आदमी पार्टी भी फ्री बिजली देने समेत तमाम लोकलुभावन वादे कर जनता को रिझाने में जुटी है। दोनों पार्टियों की बढ़ती सक्रियता को देख कांग्रेस हाईकमान भी अलर्ट मोड में आ गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से जुड़ी तैयारियों पर खुद नजर बनाए हुए हैं। मंगलवार को राहुल गांधी ने राज्य से जुड़े पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की। सूत्रों के अनुसार राहुल पहले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह से मिले। बाद में उन्होंने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मुहम्मद निजामुद्दीन और प्रकाश जोशी के साथ अलग-अलग मुलाकात की। राहुल गांधी ने सोमवार को भी कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, हरीश रावत, प्रीतम सिंह, गणेश गोदियाल, नवप्रभात और भुवन कापड़ी से मुलाकात की थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: CM धामी कैबिनेट मीटिंग में लिए गए 9 बड़े फैसले..2 मिनट में पढ़ लीजिए
इस मुलाकात के कई सियासी मतलब निकाले जा रहे हैं। दरअसल गणेश गोदियाल, नवप्रभात, भुवन कापड़ी और किशोर उपाध्याय उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नये अध्यक्ष पद का दावेदार माना जा रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक राहुल गांधी ने सभी नेताओं से मिलकर कई मुद्दों पर उनकी राय जानी। साथ ही ये भी पूछा कि आगामी चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस को क्या कदम उठाने चाहिए। कांग्रेस के सबसे बड़े चेहरे और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पार्टी की चुनाव अभियान समिति का प्रमुख बनाए जाने पर भी विचार चल रहा है, हालांकि पूर्व सीएम हरीश रावत के समर्थक उन्हें मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पेश करने की पैरवी कर रहे हैं। फिलहाल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर पेच फंसा हुआ है। दरअसल हरीश रावत और प्रीतम सिंह दोनों इस कोशिश में हैं कि उनके किसी करीबी नेता को उत्तराखंड कांग्रेस की कमान मिले। इस खींचतान में जीत किसे मिलेगी, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।